पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:अपने हिस्से की दो किमी सड़क के गड्‌ढे भी नहीं भरवा सकी नपा, पलट रहे वाहन

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हमीरपुर तिराहे से बायपास तिराहे तक गड्ढों की वजह से निकलना मुश्किल हुआ
Advertisement
Advertisement

उनाव रोड पर दो किमी का हिस्सा नगर पालिका के अधीन है। यह पूरा दो किमी का हिस्सा गड्ढों में तब्दील हो चुका है और बारिश का पानी भर जाने के कारण गड्‌ढे और ज्यादा गहरे होते जा रहे हैं। दो दिन पहले नगर पालिका ने कलेक्टर के निर्देश पर गड्ढों का समतलीकरण तो शुरू किया लेकिन महज 100 मीटर हिस्से के ही गड्ढों सही कराए। जबकि हमीरपुर तिराहे से बस स्टैंड बायपास तिराहे तक जहां सबसे ज्यादा गड्‌ढे हैं वहां गड्ढों में न तो डस्ट डलवाई और न गिट्‌टी। इन गड्ढों में आए दिन वाहन अनियंत्रित होकर पलट रहे हैं। लेकिन नगर पालिका किसी बड़ी जनहानि का इंतजार कर रही है।  बता दें कि बम-बम महादेव से हमीरपुर तिराहे तक लगभग दो किमी हिस्सा नगर पालिका के अधीन है। उनाव रोड का निर्माण वर्ष 2015 में नगर पालिका ने मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत कराया था। सड़क साढ़े छह करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुई थी। लेकिन सड़क का निर्माण घटिया होने के कारण सड़क दो साल के अंदर ही उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो गई। जून-2017 में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के श्री पीतांबरा पीठ पर पहुंचने से पहले इस सड़क का पुन: निर्माण कराया गया। एक सप्ताह के अंदर ही सड़क बनकर तैयार हो गई थी। लेकिन निर्माण घटिया होने के कारण सड़क वर्ष 2018 में उखड़ गई और पुन: मेंटेनेंस हुआ। सड़क का निर्माण तीन बार हुआ और तीनों बार सड़क उखड़ गई। पिछले दो साल से सड़क गड्ढों में तब्दील है। सड़क पर डामर कम गड्‌ढे ज्यादा हैं। दो साल में नगर पालिका गड्ढों में गिट्‌टी और डस्ट तक की भराई तक नहीं करा सकी है। 

नपा ने सिर्फ 100 मीटर हिस्से में ही डलवाई गिट्‌टी, डस्ट

पिछले दिनों कलेक्टर रोहित सिंह ने सभी निर्माण एजेंसियों को अपनी-अपनी सड़कों का मेंटेनेंस, नए निर्माण कराने के निर्देश दिए थे। चूंकि कलेक्टर सिंह वर्तमान में नगर पालिका के प्रशासक भी हैं, इसलिए उन्होंने नगर पालिका अफसरों को शहरी क्षेत्र की सड़कें बरसात से पहले ठीक कराने के निर्देश दिए थे। क्योंकि शहरी क्षेत्र में ठंडी सड़क, उनाव रोड सबसे ज्यादा खराब हालत में हैं। नगर पालिका ने छह जून को उनाव रोड पर गिट्‌टी व डस्ट डलवाकर रोड रोलर भी चलवाया। लोगों को उम्मीद थी कि अब जल्द ही उन्हें उनाव रोड के बड़े-बड़े गड्ढों से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। नगर पालिका ने बम-बम महादेव से श्रीरामचेरे बाबा मंदिर तक के बीच के ही गड्ढों को सही कराया। जबकि जहां सबसे ज्यादा गड्‌ढे हैं वहां बायपास तिराहे से हमीरपुर तिराहे तक के गड्ढों में एक पत्थर तक नहीं डलवाया। यहां दो पहिया, चार पहिया वाहन, बड़े वाहन गड्ढों को बचते बचाते हुए गलत दिशा में आते जाते हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाओं का अंदेशा सबसे ज्यादा रहता है।

यहां सबसे ज्यादा गड्‌ढे
उनाव रोड पर पिंक मैरिज गार्डन के सामने, बस बॉडी के सामने, बच्चू राजा के बाग के सामने, वीर सिंह गार्डन के सामने, नए बायपास के सामने, नत्थू दुबे के फार्म के सामने, गिल फार्म के सामने, सिंह पेट्रोल पंप के सामने बहुत ज्यादा बड़े गड्‌ढे हैं। गड्‌ढे 10 से 15 फीट चौड़े और एक से डेढ़ फीट तक गहरे हैं। जिससे वाहन का पहिया गड्‌ढे में जाते ही वाहन पलटने का डर रहता है। बुधवार को सुबह 10 बजे करीब पेट्रोल पंप के सामने गेहूं के बोरों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पानी से लबालब गड्ढे में पलट गई जिससे गेहूं खराब हो गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement