पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में पीतांबरा पीठ प्रबंधन की अपील:पीठ के पुजारी बोले- हर दिन सुबह व शाम 8 बजे 15 मिनट के लिए खुलता है माई का दरबार

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रद्धालुओं ने अपनी मनगढ़ंत धारणा बना ली है कि 5 शनिवार को लगातार मां धूमावती के दर्शन करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। कुछ लोग कहते है कि मां के दर्शन सिर्फ शनिवार को होते है। जबकि ऐसा नहीं है। माई का दरबार हर दिन खुलता हैं। शनिवार को लेकर श्रद्धालुओं की धारणा व बढ़ती भीड़ के कारण शनिवार को मां धूमावती का दरबार अतिरिक्त समय के लिए खोला जाता है। पीठ के पुजारी हरगोविन्द, बड़े गोस्वामी ने यह बात कही।

उन्होंने श्रद्धालुओं ने आव्हान किया कि वह किसी भी दिन मां धूमावती के दर्शन लाभ ले सकते हैं। हर दिन ठीक सुबह व रात्रि 8 बजे मां की आरती के बाद दर्शन सभी श्रद्धालुओं को होते है। लगभग 15 से 20 मिनट के लिए मां के पट खोले जाते है। सभी मौजूद श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाते हैं। पीठ के पुजारी बड़े गोस्वामी ने श्रद्धालुओं से कोरोना को देखते हुए शनिवार के स्थान पर अन्य किसी भी दिन दर्शन करने, मंदिर व प्रशासन द्वारा कोविड को लेकर तय की गई गाइड लाइन का पालन करने का अनुरोध किया है।

पीठ के पुजारी देवेन्द्र रान ने पीठ पर आने वाले बाहरी श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि दर्शन कराने के नाम पर वैसे एंठने वालों से भी सावधान रहें। शनिवार को पीठ पर ऐसे लोग काफी सक्रिय हो जाते है। पैसा देकर दर्शन करने से उसका फल नहीं मिलता। मंदिर के नियमों का पालन करते हुए दर्शन करने पर मनोवांछित फल मिलता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें