पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

14 लीटर कच्ची शराब जब्त:कटि्टयों में भरकर रखी थी शराब, टीम ने पूछा तो बोले- सरसों का तेल है

दतिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उज्जैन की घटना के बाद आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, बसई में घरों के अंदर रखी मिली अवैध शराब

आबकारी विभाग ने शनिवार को 90 किमी दूर कस्बा बसई में दबिश दी। टीम के सदस्यों ने घर में रखी प्लास्टिक की कटि्टयों के बारे में पूछा तो आरोपी घर मालिक बोले कि इनमें तो सरसों का तेल भरकर रखा है। लेकिन जब टीम ने चेक किया तो कच्ची शराब भरी मिली।

टीम ने घर के अंदर घुसकर छानबीन की तो कच्ची शराब के पाउच भी रखे मिले। टीम ने तीन लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। उज्जैन में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जन भर मौतों के बाद जिले में आबकारी विभाग लगातार सक्रिय हैं।

आबकारी विभाग उप निरीक्षक टीआर वर्मा ने बताया कि कलेक्टर बी विजय दत्ता के निर्देश पर शनिवार को कस्बा बसई में दबिश दी। आबकारी टीम सबसे पहले बसई उप तहसील के कंधारी में पहुंची। यहां देवेंद्र पुत्र खलक सिंह लोधी घर के अंदर प्लास्टिक की कटि्टया में कच्ची शराब भरकर चोरी छिपे बेचता था। जब टीम पहुंची तो आरोपी बोला कि सरसों का तेल है और खुद के उपयोग के लिए रखा है। टीम ने अंदर घुसकर कटि्टया खोलकर देखी तो कच्ची शराब रखी थी।

आरोपी देवेंद्र के घर से नौ लीटर शराब जब्त की। इसी गांव में अवधेश पुत्र खलक सिंह लोधी घर में कपड़ों नीचे पॉलिथीन पाउच में शराब भरकर रखे था। अंत में टीम ने बसई रेलवे स्टेशन के पीछे लावारिश हालत में 14 लीटर कच्ची शराब जब्त की। टीम ने तीन लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है।

इस दौरान शारदा प्रसाद तिवारी, प्रताप सिंह जाटव, मनीष यादव, लक्ष्मीनारायण मांझी, अजय गौतम भी शामिल रहे। इससे पहले आबकारी विभाग दतिया जिले के दतिया, सेंवढ़ा और भांडेर के ग्रामीण व कस्बाई इलाकों में हजारों लीटर शराब जब्त हो चुकी है। इसी बौखलाहट में पट्‌टी ततारपुर में कंजरों ने आबकारी विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों पर हमला भी कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें