पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवशता:घर में शादी थी, आगजनी में जलकर नष्ट हो गई फसल

दतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तालगांव मौजे में आग लगने से चार किसानों की फसलें जलकर नष्ट, शादी की चल रही थीं तैयारी

गर्मियां शुरू होते ही खेतों में आग लगना शुरू हो गई। सोमवार की दोपहर लगभग 12 पंडोखर थाना क्षेत्र के चंगपुरा महारोली रोड पर स्थित तालगांव मौजे में आग लगने से चार किसानों की फसलें नष्ट हो गई। इसमें एक किसान के घर 30 अप्रैल को शादी समारोह था। बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थी। लेकिन अचानक आग से सब सपने बर्बाद हो गए। जानकारी के अनुसार तालगांव में विसई शाक्य के खेत मे भूसा बनाने वाली मशीन चल रही थी। तभी भूसा बनाते समय आग की चिंगारी निकली और भूसा मशीन में आग लग गई। देखते ही देखते ही भूसा बनाने वाली मशीन जलकर खाक हो गई। वहीं पास ही गेहूं की फसल खड़ी थी, जिसमें आग पकड़ ली।

आगजनी की घटना में सुखदीन राठौर की तीन बीघा, राजाराम जाटव की ढाई बीघा एवं रमू शाक्य की ढाई बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई। हालांकि आग की लपटे देखकर तलगावं व आस पास खेतों में काम कर रहे लोगों ने बाल्टी में पानी भर-भरकर बुझाने का प्रयास किया। लेकिन जब तक फसल जल चुकी थी।

इस दौरान घटना की सूचना मिलने पर लांच थाने से 100 डायल, इंदरगढ़ से एंबुलेंस व भांडेर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। इससे किसानों का भारी नुकसान हुआ। रमू पटवा ने बताया कि उनके यहां 30 अप्रैल को उनके बेटे की शादी है। शादी की तैयारियों के लिए रुपयों की आवश्यकता थी। फसल से आस थी, की शादी में आवश्यक सामान खरीद सकेंगे। लेकिन अब उनके पास दूसरा रास्ता भी नहीं बचा। वहीं नुकसान के बाद अन्य किसानों का भी बुरा हाल है। समाज सेवी चंदन सिंह गुर्जर ने जिला कलेक्टर से इन पीड़ित किसानों को जल्द ही कार्यवाही कर उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें