पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस कार्रवाई:होली पर माहौल खराब करने दलितों ने फरसा व लाठी लेकर निकाली रैली, नौ को जेल भेजा

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जुलूस निकालने वालों पर तहसीलदार ने की जेल भेजने की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
जुलूस निकालने वालों पर तहसीलदार ने की जेल भेजने की कार्रवाई।
  • पाल और दलित समाज के बीच पहले हुआ था विवाद, इसके बाद निकाली रैली

लांच थाना क्षेत्र के ग्राम कुलैथ में पाल समाज से मामूली विवाद के बाद दलित समाज के युवा, बच्चों ने एक राय होकर पूरे गांव में लाठी, फरसा लेकर रैली निकालकर होली के दिन माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। फरसा व लाठियां लेकर रैली निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लांच पुलिस गांव में पहुंची और वीडियो के आधार पर लोगों को चिन्हित करके नौ लोगों पर धारा 151 (प्रतिबंधात्मक) कार्रवाई कर इंदरगढ़ तहसील न्यायालय में पेश किया जहां से तहसीलदार सुनील भदौरिया ने सभी को जेल भेज दिया।

होली पर्व पर शांति बनाए रखने के लिए जहां शहरी, नगरीय और कस्बाई इलाकों में पुलिस फ्लेग मार्च निकाल रही थी तो वहीं ग्राम कुलैथ में दलित समुदाय ने माहौल बिगाड़ने और होली के रंग में भंग डालने के लिए रैली निकाली। रैली में दलित समाज के युवा, बच्चे लाठियां और फरसे लेकर नारेबाजी करते हुए चल रहे थे।

कुछ दिन पहले पाल समाज के लोगों से दलितों का मामूली विवाद हो गया था। इसके बाद पाल समाज के लोगों पर दबाव डालने के लिए यह जुलूस निकाला गया। गांव के लोगों ने इस रैली का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला। इसके बाद लांच पुलिस ने मंगलवार को नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इंदरगढ़ तहसीलदार भदौरिया ने निर्भय सिंह, सुनील, प्रान सिंह, रामहजूर, हरजीत, अमर सिंह, रघुराम, केशव और भान सिंह को जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें