पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:लांच में दो दूध डेयरियों पर बनाया जा रहा था मिलावटी घी और खोआ, सील

दतिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग के खाद्य अधिकारी दिनेश निम ने गुरुवार को सुबह ज्योति मार्केट में बलराम अग्रवाल की मसाला चक्की पर जांच की। यहां धनिया पाउडर, लाल मिर्च के सैंपल लिए गए। साथ ही मौके पर लाल रंग भी रखा मिला। जिसे खाद्य अधिकारी ने जब्त किया। इसके बाद शाम को ग्राम लांच में दो दूध डेयरियों पर कार्रवाई की।

लांच में सीताराम सिहारे की दूध डेयरी पर घी, मिल्क क्रीम और सोयाबीन रिफाइंड तेल के सैंपल लिए गए। खाद्य अधिकारी ने डेयरी से 149 किलो घी, 29 किलो मिल्क क्रीम और 8 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल जब्त किया। रिफाइंड तेल का उपयोग दूध से क्रीम निकालकर तेल मिलाकर खोआ बनाने में किया जाता था। इसके बाद लांच में ही आतमदास जाटव के यहां दूध डेयरी पर कार्रवाई की।

मौके पर डेयरी मालिक तो नहीं मिला लेकिन उसके परिचित परीक्षित जाटव की मौजूदगी में डेयरी पर रखा 20 किलो खोबा, 14 लीटर पामोइल, 20 किलो घी और दो किलो मिल्क क्रीम जब्त की। मौके पर सैफोलाइट का पैकेट भी मिला। सैफोलाइट कैमिकल का उपयोग खोआ को साफ करने में किया जाता था। खाद्य अधिकारी ने इन सभी के सैंपल लेकर दोनों डेयरियों को सील कर दिया। इस दौरान एसडीएम अनुराग निंगवाल, नायब तहसीलदार दीपक यादव और लांच पुलिस भी शामिल रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें