कार्रवाई:यूपी के एटा से बोरियों में हथियार भरकर जिले में बेचने आए दो तस्कर गिरफ्तार

दतियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अंतरराज्यीय तस्करों से 10 हथियार जब्त किए

धीरपुरा पुलिस ने गुरुवार को दतिया-इंदरगढ़ रोड स्थित देगुवां गांव की मोड़ पर बाइक सवार दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों तस्कर उत्तरप्रदेश के एटा जिला से प्लास्टिक की बोरी में हथियार भरकर लाए थे और जिले में बदमाशों को बेचने जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों से 10 हथियार और राउंड जब्त कर प्रकरण दर्ज किया है।

एसपी अमन सिंह राठौड़ ने बताया कि जिले में अवैध हथियारों की तस्करी पर रोकथाम व ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को सुबह सूचना मिलने पर धीरपुरा थाना प्रभारी यादवेंद्र सिंह गुर्जर देगुवां की मोड़ पर पहुंचे ही थे कि तभी बाइक क्रमांक यूपी 16 बीआर 5535 पर दो युवक प्लास्टिक की बोरी बीच में छिपाकर ले जाते हुए दिखे।

पुलिस ने बाइक रोककर बाइक सवार नरेशचंद्र पुत्र गंगाराम प्रजापति और रुवेंद्र पुत्र रामनरेश यादव निवासी ग्राम बाबेमऊ जिला फिरोजाबाद उप्र को गिरफ्तार किया। तलाशी में प्लास्टिक की बोरी में पांच 12 बोर हाथ की बनी एक नाल बंदूकें, तीन 32 बोर की देशी पिस्टलें, दो 32 बोर के जिंदा राउंड, एक 12 बोर की देशी अधिया और एक 315 बोर की सिंगल शॉट अधिया पाई गई। पुलिस ने सभी दसों हथियार और राउंड जब्त कर लिए।

आरोपियों ने बताया कि हम दोनों ग्राम नगला रंधौर जिला एटा उप्र से अवैध हथियार खरीदकर दतिया जिले में बदमाशों को बेचने आए थे। दोनों आरोपियों से अवैध हथियारों की खरीफ फरोख्त एवं तस्करी की जानकारी हासिल करने हेतु पूछताछ जारी है। ताकि हथियारों का व्यापार करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...