पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला है केंद्रीय बजट: सांसद राय

दतिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार द्वारा संसद में पेश किया गया बजट देश को आत्मनिर्भर एवं मजबूत बनाने वाला है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर हर तरफ विकास कार्य, जरूरतमंदों काे लाभ देने के उद्देश्य राशि का प्रावधान है। यह बात शनिवार को सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में क्षेत्रीय सांसद संध्या राय ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

सांसद श्रीमती राय ने कहा कि केंद्र के बजट अनुसार वन नेशन वन राशन कार्ड को 32 राज्यों में लागू किया जाएगा। 86 प्रतिशत लोगों को इसमें कबर किया जा चुका है। उज्ज्वला योजना का फायदा एक करोड़ और महिलाओं तक पहुंचाया जाएगा।

एनजीओ, राज्य सरकारों और प्राइवेट सेक्टर की मदद से 100 नए सैनिक स्कूलों की शुरुआत होगी। आदिवासी क्षेत्रों में 750 एकलव्य मॉडल स्कूलों में सुविधाओं का सुधार होगा। अनुसूचित जाति के चार करोड़ बच्चों के लिए छह साल में 35219 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सांसद ने कहा कि आदिवासी बच्चों के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति भी लाई जाएगी। कोरोना वैक्सीन पर 2021-22 में 35 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जरूरत पड़ने पर और भी फंड दिया जाएगा। पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, मीडिया प्रभारी परशुराम शर्मा, नगर अध्यक्ष पंकज गुप्ता, रिंकू दुबे, रोहित श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें