पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का रेल रोको आंदोलन:डबरा में हंगामा, दतिया में डेढ़ घंटे खड़ी रही संपर्कक्रांति

दतिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दतिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन। - Dainik Bhaskar
दतिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन।
  • रेलवे स्टेशन पर तैनात रही 6 थानों की पुलिस, नहीं पहुंच सके किसान

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन के 85वें दिन आयोजित रेल रोको आंदोलन के तहत गुरुवार को दतिया स्टेशन पर किसी भी तरह के हंगामा को रोकने के लिए 6 थानों की पुलिस तैनात रहीं। हालांकि स्टेशन पर कोई भी किसान औपचारिकता के लिए भी रेल रोकने नहीं पहुंचा। लेकिन डबरा स्टेशन पर किसानों द्वारा किए गए हंगामे के कारण दतिया व सोनागिर स्टेशन पर अप गाड़ियों को रोका गया। दतिया स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस लगभग डेढ़ घंटा से अधिक खड़ी रही। डबरा में माहौल शांत हो जाने के बाद उसे दतिया से रवाना किया गया।

बता दें कि दिल्ली में कृषि बिल को वापस लेने की मांग को लेकर 85 दिन से डटे किसानों ने गुरुवार को देश भर में रेल रोकने का आव्हान किया था। आंदोलनकारी किसानों के आव्हान को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से दतिया स्टेशन पर कोतवाली, सिविल लाइन, चिरूला, दुरसड़ा, बड़ौनी व धीरपुरा थानों का पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। लेकिन स्टेशन पर कोई भी किसान या आंदोलन समर्थक रेल रोकने के लिए नहीं पहुंचा।

डेढ़ घंटे परेशान होते हरे यात्री
आंदोलन के तहत दोपहर में जैसे ही डबरा स्टेशन पर किसान रेलवे पटरियों पर बैठे। तिरुपति से आ रही तिरुपति निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दतिया स्टेशन पर रोक दिया गया। जबकि दतिया से रवाना हो चुकी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को सोनागिर स्टेशन पर। लगभग ढाई बजे डबरा में हंगामा शांत होने के बाद ट्रेनों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

बरौनी सहित अन्य ट्रेनें देर से चली
दतिया स्टेशन पर रुकने वाली बरौनी एक्सप्रेस सहित दोपहर के समय रवाना होने वाली अधिकांश ट्रेनें दतिया स्टेशन से देर से रवाना हुई। जिससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा। डबरा में हंगामा शुरू हो जाने के बाद लगभग 2 घंटे तक यात्री परेशान रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें