पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:गरीबी दूर करने रुपए दोगुने करने का झांसा देकर सात लाख ठगने वाले दो पकड़े, दो फरार

दतिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सागर के रहने वाले ठगों ने ग्रामीण से कहा था- आठ दिन में सात लाख के सवा करोड़ बनाकर देंगे

ग्राम दुर्गापुर के ग्रामीण से एक लाख रुपए के बदले दो लाख रुपए करने का झांसा देकर सात लाख ठगने वाले दो आरोपियों को चिरूला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से एक बाइक, चार पहिया वाहन जब्त किया। साथ ही ठगी के 80 हजार रुपए भी बरामद किए हैं। शेष रकम फरार दो साथियों के पास होना बताई गई है। चिरूला पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को न्यायालय में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड पर पुलिया है।

चिरूला थाना प्रभारी गिरीश शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले दुर्गापुर निवासी फरियादी तखत सिंह ने थाना चिरुला में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कुछ दिन पहले चार लोग उसके पास आए और कहा कि तेरी गरीबी दूर कर देंगे हम लोग। एक लाख रुपए के दो लाख बनाकर देंगे। इसके चलते तखत सिंह ने इन लोगों को 7 लाख रुपए दे दिए फिर इन लोगों ने तखत सिंह से कहा कि हम लाेग आठ दिनों में तुम्हें 1 करोड़ 25 लाख रुपए बनाकर देंगे। फरियादी तखत सिंह ने कुछ दिन इंतजार करने के बाद ठगों को फोन लगाया तो आरोपियों ने मोबाइल बंद कर लिया और बातचीत बंद हो गई। जिससे तखत सिंह को अपने साथ ठगी होने का अंदेशा हो गया।

चिरूला पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद सागर के शाहगढ़ में रहने वाले आरोपी वकील गौड़ और उजियार गौड़ को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से एक स्कार्पियो वाहन और एक बाइक भी जब्त की। इसके अलावा ठगी के सात लाख में से 80 हजार रुपए बरामद किए। शेष रकम अपने दो अन्य साथियों के साथ होना बताई गई है। अब पुलिस शेष दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी है। वहीं पकड़े गए आरोपी वकील और उजियार को चिरूला पुलिस ने न्यायालय में पेश किया और दो दिन की रिमांड पर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें