जिला पुरातत्व पर्यटन व संस्कृति परिषद द्वारा कार्यशाला का आयोजन:टूरिज्म एवं होम स्टे को बढ़ावा देने कार्यशाला 11 जनवरी को

दतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र टूरिज्म बोर्ड भोपाल एवं जिला पुरातत्व पर्यटन व संस्कृति परिषद द्वारा होम स्टे संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ पर्यटकों को स्थानीय संस्कृति एवं परिवेश से अवगत कराने हेतु शासकीय विभागों के अधिकारियों, प्रमुख हितधारकों एवं निजी क्षेत्र के हितधारकों के लिए 11 जनवरी को उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन होटल तान्या पैलेस में किया गया है। जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद सह नोडल अधिकारी रूपेश उपाध्याय ने बताया कि उन्मुखीकरण कार्यशाला दो सत्रों में आयोजित होगी।

प्रथम सत्र के दौरान नवीन पंजीयन हेतु इच्छुक निजी क्षेत्र के ऐसे हितधारक जो अपने आवास के अतिरिक्त कक्षों को पर्यटकों को उपलब्ध कराना चाहते हैं। इस होम स्टे के माध्यम से निजी क्षेत्र के हितधारकों को एक अतिरिक्त आय का साधन भी पैदा होगा। कार्यशाला के द्वितीय सत्र में महिलाओं हेतु सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजनाओं से संबंधित हितधारकों एवं शासकीय विभागों के प्रतिनिधियों का उन्मुखीकरण किया जाएगा। यह प्रशिक्षण मप्र पर्यटन विभाग द्वारा संचालित होम स्टे योजना के बारे में भोपाल के अधिकारियों द्वारा प्रदाय किया जाएगा।

कार्यशाला में टूर ट्रेवल्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि, होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधि इस क्षेत्र में कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारी स्टाॅक होल्डर भाग ले सकेंगे। कार्यशाला में कोविड गाइड लाईन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...