पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंदिर सहयोग अभियान:श्री राम मंदिर निर्माण में आप भी कर सकते हैं योगदान 15 जनवरी से 15 फरवरी तक लोग आपसे करेंगे संपर्क

दतिया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व हिंदू परिषद पूरे देश के साथ जिले में शुरू करेगी सहयोग अभियान

अयोध्या में बन रहे श्री रामलला के मंदिर निर्माण में आप भी योगदान करना चाहते है, तो निराश होने की जरूरत नहीं। 15 जनवरी से लोग आपसे संपर्क कर योगदान करने का आह्वान करेंगे। इसके लिए वह आपके पास तक पहुंचेगे। विश्व हिंदू परिषद मंदिर निर्माण में सभी का योगदान हो इस सोच के साथ पूरे देश में अभियान शुरू कर रही है। दतिया में अभियान को लेकर विभिन्न संगठनों के साथ बैठक हो चुकी है। लोग श्रद्धानुसार योगदान दे सकते है।

बैठक में शामिल रहे अधिवक्ता परिषद के राष्ट्रीय कार्य परिषद सदस्य शिवराज सिंह जाट ने बताया कि 5 दिसंबर को भरतगढ़ मंदिर पर बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें बताया गया कि लोगों को यह लगे कि मंदिर निर्माण में उनका भी योगदान है। लोग भावनात्मक रूप से मंदिर से जुड़े, इसलिए 15 जनवरी से देश के साथ जिले में एक अभियान चलेगा। विभिन्न संगठनों के दल बनाए जाएंगे। दल डोर टू डोर संपर्क करेंगे। जिसकी जितनी श्रद्धा होगी वह मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान दे सकता है। कम से कम 10 रुपए रखा गया है। इसके अलावा लोग सौ रुपए, एक हजार रुपए तक की रसीद है। इसके बाद स्वेच्छा से कितनी भी राशि दी जा सकती है।

यह संगठन रहेगा शामिल
बैठक में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, आरएसएस, भाजपा, अधिवक्ता परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राज्य कर्मचारी संघ, किसान संघ, मजदूर संघ, स्वदेशी जागरण मंच, विद्या भारती, साहित्य परिषद, भारत विकास परिषद आदि संगठनों से हिस्सा लिया था।

कम से कम दस रुपए कर सकेंगे दान
अभियान 15 जनवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक चलेगा। अभियान के लिए दल गठित किए जाएंगे। दल को क्षेत्र दिया जाएगा। दल निर्धारित क्षेत्र में हर परिवार से संपर्क करेंगे। दल एक बार ही संपर्क करेगा। जाति, धर्म नहीं देखेगा। योगदान के लिए किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाएगा।

खबरें और भी हैं...