पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोहद के किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा:नहरों की सफाई के नाम पर फर्जी तरीके से निकाले 10 लाख रुपए; कार्रवाई करें

गोहद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान बोले- पानी नहीं मिलने से सूख गई फसल

गोहद क्षेत्र के किसानों ने किसान नेता सरदार मलकीत सिंह के नेतृत्व में सोमवार को कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत सहित जल संसाधन विभाग में शिकायती आवेदन देते हुए जल संसाधन विभाग गोहद एसडीओ राजेंद्र कौशिक सहित अन्य विभागीय कर्मचारियों पर नहरों की सफाई और मरम्मत के नाम पर फर्जी तरीके से 10 लाख रुपए की राशि निकालने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की।

सरदार मलकीत सिंह ने बताया कि मुख्य नहर बीएमसी से निकलने वाली टूआर माइनर एवं अन्य माइनर नहरों की सफाई और मरम्मत के नाम पर लगभग 10 लाख रुपए की राशि एसडीओ राजेंद्र कौशिक सहित अन्य विभागीय कर्मचारियों ने फर्जी तरीके से निकाल ली है। अगर इन माइनर नहरों की सफाई और मरम्मत समय पर हो जाती तो आज किसानों को समय पर फसल की सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो जाता।

आज धान की फसल लगभग 70 प्रतिशत पानी के अभाव में सूख चुकी है। गोहद क्षेत्र के किसान पलायन के लिए मजबूर हो रहे हैं। हमारी मांग है कि इस पूरे मामले की जांच कराकर दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें