पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Gohad
  • As Soon As The Corona Curfew Was Lifted, The Crowd In The Markets Increased Due To Encroachment On The Roads, Traffic Jam

अतिक्रमण से इतनी हालत खराब कि पैदल निकलना भी मुश्किल:कोरोना कर्फ्यू हटते ही बाजारों में भीड़ बढ़ी सड़कों पर अतिक्रमण से राेज ट्रैफिक जाम

गोहदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोहद नगर की पान चौराहा गली में लगा ट्रैफिक जाम । - Dainik Bhaskar
गोहद नगर की पान चौराहा गली में लगा ट्रैफिक जाम ।

1 जून को कोरोना कर्फ्यू हटते ही गोहद नगर के बाजारों को खोलने की दी गई छूट के बाद भीड़ बढ़ने लगी है। बाजार सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुल रहे हैं। सीमित समय में भी दुकानदार कोरोना महामारी की परवाह किए बिना बाजारों में दुकानों को खोलकर बैठ गए हैं।

पिछले दो दिन में ही हालात इतने खराब हो गए हैं कि दुकानदारों ने सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। जिससे खरीदारी करने आने वाले लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो गया। इस समस्या से नगर के बाजारों में फिर से ट्रैफिक जाम की समस्या होने लगी है। प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों के द्वारा लगातार कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए जागरूक कर रही है। इसके बावजूद न तो दुकानदार मान रहे हैं और न ही बाजारों में आने वाले लोग नियमों का पालन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सुबह दुकानों के खुलने के साथ ही बाजारों में भीड़ जमा होने लगती है। खरीददारी करने वाले लोग बाजारों में आकर कोरोना संक्रमण का भय तक भूल जाते हैं। जिसमें अधिकांश लोग बिना मास्क बाजार पहुंच रहे हैं।

बाजारों में आने वाले लोग सड़कों पर ही अपने वाहन खड़ा कर देते है। जिससे आवागमन के लिए सड़क छोटी पड़ जाती है और जाम की स्थिति बन जाती है। दुकानदारों ने भी सामान को बाहर सड़कों पर रखना शुरू कर दिया है। हालात देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुकानदारों व लोगों को न तो कोरोना संक्रमण फैलने का डर है और न ही पुलिस का भय है। नगर के पान चौराहा, इटायली गेट,बरथरा रोड, स्टेशन रोड और नया बस स्टैंड रोड पर सुबह से ही अतिक्रमण शुरू हो जाता है।

पूरे दिन रही भीड़भाड़, जाम हुईं सड़कें

गुरुवार को पान चौराहा, इटायली गेट, बरथरा रोड,स्टेशन रोड और बस स्टैंड रोड पर उमड़ी भीड़ की वजह से सड़कें जाम हो गईं। लगभग पूरे दिन लोग जाम से जूझते रहे। ई रिक्शा और टेंपो की भरमार के कारण लोगों को बाजार में पैदल निकलने में भी दिक्कतें उठानी पड़ीं। जाम से बचने के लिए बाइक सवार गलियों से गुजरते दिखाई दिए।

सड़कें बनी वाहन पार्किंग

गोहद निवासी भूपेंद्र सिंह गुर्जर, विक्रम सिंह,विकास कुमार आदि का कहना है कि एक तरफ जहां दुकानदार सामान रखकर रोड पर अतिक्रमण कर लेते हैं, वहीं दूसरी ओर बाजार में वाहन पार्किंग नहीं होने से लोग अपने वाहनों को रोड पर ही पार्क कर रहे हैं। जिससे कारण बाजार की सड़कें सिकुड़कर ओर अधिक छोटी रह जाती हैं।

खबरें और भी हैं...