पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मस्जिदों में 6- 6 लोगों नमाज अदा की:सिर झुकाकर कोरोना मुक्ति की खुदा से मांगी दुआ

गोहद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व बुधवार को गोहद नगर में उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर प्रशासन के निर्देश के चलते ईदगाह और मस्जिदों में 6- 6 लोगों नमाज अदा की, इसी क्रम में अधिकांश लोगों ने अपने घरों में नमाज पढ़ते हुए खुद से देश में अमन-चैन और दुनिया को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की दुआ मांगी।

बुधवार को नगर की ईदगाह, सदर बाजार मस्जिद,पुलिस थाने के पीछे मौजूद मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में कोविड नियमों का पालन करते हुए मुस्लिम समुदाय के कुछ ही लोगों ने नमाज अदा की,जो लोग ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा नहीं कर सके। उन्होंने अपने घरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज पढ़ी व कोरोना वायरस से मुक्ति के साथ ही पूरी दुनिया में अमन, शांति व प्रेम कायम रहने की दुआ मांगी। नमाज के बाद कुर्बानी दी गई। घरों में लोगों ने एक-दूसरे को त्योहार की बधाई दी।

हालांकि इस बार उत्साह नहीं के बराबर रहा। फोन, सोशल मीडिया के जरिए भी बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा। दोपहर में गोश्त,सेवई, लच्छा, नमकीन आदि व्यंजनों का मजा लिया। शहर काजी हसमत अली, अबरार खान, साबू खान, इस्माइल खान, हाफिज खान, आसिफ खान,निसार खान, आबिद खान, अनवर वेग, जुबेर खान ने बताया कि इस बार कोरोना के कारण बेहद सादगी के साथ त्योहार मनाया गया। खान-पान भी साधारण ढंग से ही रहा। कोरोना वायरस के खौफ के कारण एक-दूसरे के यहां आना-जाना भी न के बराबर रही। वहीं फेसबुक पर हर वर्ग के लोगों ने बकरीद की मुबारकबाद से संबंधित मैसेज व फोटो पोस्ट किया। इस दौरान बाजार में रौनक दिनभर दिखाई दी।

खबरें और भी हैं...