पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चाइना का बॉयकाट:बच्चे बोले- चाइनीज खिलौनों से खेलना तो दूर, छुएंगे भी नहीं

गोहदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाल मन पर पड़ा चीन की हरकतों का प्रभाव, चाइनीज खिलौनों से नहीं खेलने का किया आग्रह

गलवान घाटी में चीनी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले का असर बालमन पर भी पड़ा है। बच्चों ने  चाइनीज खिलौनों को लेकर विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अपने हम उम्र साथियों से इनके द्वारा चीनी खिलौनों से न खेलने का आह्वान भी किया जा रहा है। इन बच्चों का कहना है कि जिस देश के सैनिक हमारी सेना के जवानों पर बेवजह हमला करते हैं हमें ऐसे देश के बने हुए खिलौनों से नहीं खेलना। इन बच्चों ने चीनी खिलौनों का बॉयकाट करने के लिए मुहिम चलाने का भी ऐलान किया है। 

चाइना के उत्पादों का नहीं होना चाहिए उपयोग

बच्चों द्वारा चाइनीज खिलौनों से न खेलने के संकल्प के साथ ही वहां के अन्य किसी उत्पाद का उपयोग न करने का आह्वान किया गया है। बालक- बालिकाओं द्वारा सोशल मीडिया के जरिए भी चाइनीज टॉयज की जगह अपने देश में बने खिलौनों का ही उपयोग करने का आग्रह किया जा रहा है। समाजिक प्रतिनिधियों ने बच्चों की इस मुहिम को देश भक्ति पूर्ण और रचनात्मक दिशा में बढ़ने वाला बताया है। इसे व्यापक स्तर पर चलाया जाना चाहिए। 
बच्चे बोले- अब नहीं खरीदेंगे चाइना के खिलौने
 वार्ड क्रमांक 12 के वेदांत मुदगल, वेदी मुदगल पुत्र- पुत्री आशीष मुदगल, हरगोविंद पुरा निवासी सहज कौर पुत्री सतपाल सिंह व गुरुवानी कौर पुत्री बल्ली सिंह ने अपने हाथों में स्लोगन लिखे बोर्ड लेकर विरोध दर्ज कराया है। इन बच्चाें का कहना है कि चायना का खिलौना खरीदना और खेलना तो दूर छूएंगे भी नहीं। चीनी सैनिक अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो भारतीय सेना उनके यहां घुसकर करारा जवाब देंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें