पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब सुधरेगा ट्रैफिक:बाजार में सड़काें को घेरकर खड़े हाथ ठेले हटवाए, डेढ़ साल बाद हुई कार्रवाई

गोहद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोहद थाना पुलिस ने बाजार में कार्रवाई करते हुए ठेलों को बाजार से हटवाकर हॉकर्स जोन में शिफ्ट कराया

डेढ साल बाद बुधवार को गोहद थाना पुलिस ने नगर के बाजार में कार्रवाई करते हुए रोड पर खड़े हाेने वाले सब्जी-फल और नाश्ते के ठेलों को हटवाते हुए उनको हॉकर्स जोन में शिफ्ट कराया। साथ ही टीआई गोपाल सिंह सिकरवार ने ठेलेवालों का सामान जब्त करते हुए ठेला वालों को हिदायत देते हुए कहा कि अगर फिर से रोड किनारे ठेले खड़े किए तो चालान कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि नगर पालिका द्वारा दो करोड़ रुपए की लागत से नगर में बनाए गए हॉकर्स जोन लंबे समय से खाली पड़े हुए थे। वहीं बाजार की सड़कों पर सब्जी और फलों के ठेले लगने से रोजाना ट्रैफिक जाम से नगरवासियों को जूझना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर स्थानीय व्यापारी और लोगों द्वारा कई दफा शिकायत भी की जा चुकी थी।

बुधवार को टीआई गोपाल सिंह सिकरवार ने सड़कों पर लगे ठेले हटवाते हुए अटल चौक के पास मौजूद हॉकर्स जोन में शिफ्ट कराया। इसी क्रम में पुलिस ने नए बस स्टैंड के पास रोड पर लगने वाले ठेलों को बस स्टैंड परिसर के अंदर शिफ्ट किया। इस दौरान कुछ स्थानों पर ठेले वालों से पुलिस की नोंक झोंक हुई थी।गोहद टीआई गोपाल सिंह सिकरवार ने बताया कि नगर की सड़कों को ट्रैफिक जाम और अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस द्वारा निरंतर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस काम के लिए नगर पालिका का भी सहयोग जरूरी पड़ा तो लिया जाएगा।पुलिस वालों ने कार्रवाई के दौरान सब्जी, फल और नाश्ता विक्रेताओं को हिदायत देते हुए कहा कि आज तो सिर्फ ठेले हटवाकर आप लोगों को छोड़ा जा रहा है, अगर आगामी दिनों में रोड पर ठेले लगे हुए दिखाई दिए तो चालान कार्रवाई की जाएगी।

सड़क घेरकर खड़े वाहनों को भी हटवाया गया

ठेलों को हॉकर्स जाेन और बस स्टैंड परिसर में शिफ्ट कराने के बाद पुलिस ने बाजार की सड़कों पर खड़े दो और चार पहिया वाहनों को हटवाया। इस दौरान सब इंस्पेक्टर महेंद्र धाकड़ ने कहा कि अगर बाजार की सड़कों पर कोई भी वाहन खड़ा हुआ मिलेगा तो वाहन को जब्त करते हुए वाहन मालिक के खिलाफ पुलिस द्वारा चालान कार्रवाई की जाएगी। हमारा यह अभियान आगामी दिनों तक निरंतर जारी रहेगा।

पुलिस को ऐसी कार्रवाई हर महीने करना चाहिए

नगर के व्यापारियों का कहना है कि ऐसा नहीं है किे पुलिस ने इससे पहले सड़कों से ठेले हटवाने के लिए कार्रवाई नहीं की हो, लेकिन एक बार कार्रवाई करने के बाद पुलिस एक से दो साल तक फिर कभी कार्रवाई नहीं करती है। जिसके चलते ठेले वाले फिर से अपने ठेले रोड पर लगाना शुरू कर देते हैं, अगर नगर को ट्रैफिक जाम से मुक्त बनाना है तो पुलिस अधिकारियों को इस प्रकार की कार्रवाई हर महीने करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...