पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सभा:कमलनाथ ने कहा- भाजपा के विधायक मेरे पास भी सौदे के लिए आए थे, लेकिन मुझे ये पाप नहीं करना था

गोहद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी सभा में अपने बेटे मेवाराम के लिए वोट मांगती उनकी मां। - Dainik Bhaskar
चुनावी सभा में अपने बेटे मेवाराम के लिए वोट मांगती उनकी मां।
  • 22 मिनट के भाषण में कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, कहा- लोकतंत्र का उत्सव बिकाऊ बना दिया
  • पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने भाषण में किसान, नौजवान, पिछड़े और सरदारों को साधने की भरसक कोशिश की

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि भाजपा के विधायक उनके पास भी सौदे के लिए आए थे। लेकिन उन्होंने सौदेबाजी नहीं की। वे यह पाप नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि चुनाव तो लोकतंत्र का उत्सव है। लेकिन भाजपा ने इसे सौदेबाजी और बिकाऊ का उत्सव बना दिया। वे गोहद में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल, पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह, नरसिंहपुर विधायक सुनीता पटेल भी थे।

कमलनाथ ने अपने 22 मिनट के भाषण में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला। वहीं किसान, नौजवान, पिछड़ों के साथ सरदार मतदाताओं को साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मैंने क्या गुनाह किया था जो किसानों का कर्जा माफ किया। नौजवानों को रोजगार देने का प्रयास किया। पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। आज प्रदेश में प्रजातंत्र, लोकतंत्र की सरकार नहीं बल्कि धनतंत्र की सरकार है। इससे पहले पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने भी सभा को संबोधित किया।

तंज- पहले जेब में नारियल रखकर चलते थे अब ट्रक भरकर चलते हैं
पूर्व सीएम ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि पहले तो वे जेब में नारियल रखकर चलते थे। अब तो पूरा ट्रक भरकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान, सलमान खान से भी अच्छी एक्टिंग करते हैं। कमलनाथ ने कहा कि अकालीदल हमेशा भाजपा के साथ रहा। लेकिन वे ऐसा कानून लेकर आए कि उसने भी इनका साथ छोड़ दिया। संविधान लिखने वाले डॉ भीमराव अंबेडकर ने भी कभी नहीं सोचा था कि भारत जैसे देश में ऐसी अनैतिक राजनीति आएगी। मध्यप्रदेश ने पूरे देश को कलंकित कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष का आरोप- एक माफिया मुरैना का दूसरा गोहद का
चुनावी सभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि हमारे घर (भोपाल में) के पास दो लोगों ने जमीन खरीदी है, जिसमें एक एंदल सिंह कंषाना मुरैना का माफिया है। दूसरा गोहद का रणवीर जाटव है। यहां पानी की समस्या है। लेकिन रणवीर को चिंता है कि वह 35 करोड़ रुपए को कैसे रखे। उन्होंने डॉ गोविंद सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे माफी मांगना चाहते हैं कि कभी यहां के गांवों में उन्होंने रणवीर के लिए वोट मांगे। उसकी धोखेबाजी को इतिहास भुला नहीं पाएगा।

मनमानी- कमलनाथ के स्वागत में भूले आचार संहिता, सरकारी संपत्ति पर लगा दिए होर्डिंग
इधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्वागत में कांग्रेसी आचार संहिता को भूल गए। उन्होंने गोहद चौराहा से नगर को आने वाली सड़क को कमलनाथ के स्वागत में होर्डिंग, बैनर से पाट दिया। जब यह मामला एसडीएम शुभम शर्मा तक पहुंचा तो उन्होंने नगरपालिका को सरकारी संपत्ति पर लगे होर्डिंग, बैनर हटाने के निर्देश दिए। वहीं जब नगरपालिका अमला इन्हें हटाने पहुंचा तो कांग्रेसी उनसे भिड़ गए और कार्रवाई का विरोध किया। हालांकि नगरपालिका कर्मचारियों ने कहा कि इसमें उनका कोई दोष नहीं है उन्हें जैसा आदेश मिला है वे वैसी कार्रवाई कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser