पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:मानवता की भलाई के लिए संत गाडगे ने शिक्षित समाज का संदेश दिया: चौहान

गोहद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत गाडगे जयंती पर मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

अखिल भारतीय धोबी महासंघ द्वारा मंगलवार को संत बाबा गाडगे जी महाराज की 145वीं जयंती मनाई गई। इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्राें को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से गोहद थाना प्रभारी सीपीएस चौहान, एसआई महेंद्र सिंह धाकड़ मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान सीपीएस चौहान, एसआई महेंद्र सिंह धाकड़ सहित महासंघ के सदस्यों ने संत गाडगे को याद करते हुए श्रद्घांजलि दी। इस मौके पर थाना प्रभारी चौहान ने कहा कि बाबा गाडगे सफाई उन्मूलन का काम किया, जिससे समतामूलक समाज की स्थापना हुई। बाबा गाडगे ने समाज में व्याप्त अंधविश्वासों को दूर भगाने का कठिन कार्य करते हुए शिक्षित बनने का संदेश दिया है। साथ ही उन्होंने समाज मे व्याप्त कुरीतियों को त्याग करने की अपील की। दीन-दुखियों की सेवा में समर्पित रहने वाले संत बाबा गाडगे महाराज ने समाज के उत्थान एवं समाज की कुरीतियों को दूर करने में अहम योगदान रहा है।

उन्होंने कहा कि गाडगे बाबा ने मानवता की भलाई के लिए कई संदेश दिए हैं, जिसे आत्मसात करने की जरूरत है। संत गाडगे बाबा के अमूल्य विचारों को अपनाकर ही एक स्वच्छ व शिक्षित समाज की परिकल्पना की सकती है। कार्यक्रम के अंत में 50 से अधिक मेधावी छात्रों को प्रमाण-पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर बंटी पहलवान,मोहन सिंह वर्मा, रामनिवास रजक, वीरेंद्र सिंह, गंभीर सिंह वर्मा, राजे कक्का, विनोद रजक, बृजेंद्र रजक, प्रदीप नरवरिया, गोलू उर्फ विकास रजक, हेमंत रजक आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें