पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो साल बाद खुला सील गोदाम:व्यापारी बोले- दो साल में क्या बचा होगा, हम नहीं खरीदेंगे

गोहद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोदाम में रखी फसल खरीदने से व्यापारियों का इनकार

गोहद क्षेत्र के ऐंचाया रोड पर स्थित मंगलम वेयर हाउस को दो साल बाद ग्वालियर हाईकोर्ट के आदेश के चलते 9 दिन पहले कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत ने खुलवाया। साथ ही उन्होंने ने एसडीएम गोहद शुभम शर्मा को 45 दिन के अंदर वेयर हाउस में रखी फसल की गणना कराकर फसल की नीलामी करने के निर्देश दिए। लेकिन नीलामी के लिए नगर के व्यापारी नहीं आ रहे हैं।

गौरतलब है कि जनवरी 2019 में गोहद क्षेत्र के 117 किसानों ने वेयर हाउस संचालक अरुण शर्मा के खिलाफ वेयर हाउस में रखी फसल में धोखाधड़ी करने का मामला पुलिस थाने में दर्ज कराया था। जिसके चलते प्रशासन ने वेयर हाउस को शील्ड कर दिया था। 22 जनवरी को ग्वालियर हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को वेयर हाउस खुलवाने का आदेश दिया।

कोर्ट के आदेश पर 29 जनवरी को कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत मंगलम वेयर हाउस पहुंचे। उन्होंने वेयर हाउस का ताला खुलवाने के बाद एसडीएम शुभम शर्मा को वेयर हाउस में रखी(मटर, धान, गेंहू ) की 45 दिन के अंदर गणना कराते हुए किसानों की मौजूदगी में नीलामी कराने के निर्देश दिए थे।नगर के गल्ला व्यापारियों का कहना है कि वेयर हाउस में पिछले दो साल से बोरों में बंद मटर, धान और गेहूं की फसल बोरों में बंद रखी हुई है। इतने लंबे समय से बंद फसल खराब हो चुकी होगी, फिर हम लोग खराब फसल की क्यों खरीदारी करें।

व्यापारियों से करूंगा बात
एसडीएम शुभम शर्मा का इस संबंध में कहना है कि अगर व्यापारी नीलामी में फसल खरीदने को तैयार नहीं है तो मैं उन से खुद बात करूंगा। अगर उसके बाद भी नहीं माने तो इस संबंध में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। ताकि समस्या का जल्द निराकरण हो जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें