पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तुलसी के पौधे:रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायक है तुलसी: अग्रवाल

गोहद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तुलसी का पौधा लगाते समाजसेवी ।
  • समाजसेवियों ने मुक्तिधाम में रोपे तुलसी के पौधे
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस महामारी से बचने के लिए तुलसी का सेवन करना चाहिए यह समझाइश शनिवार को गोहद चौराहा के पास मौजूद मुक्तिधाम में समाजसेवियों द्वारा आयोजित पौधा रोपण कार्यक्रम में पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवी जेपी अग्रवाल ने मौजूद लोगों से कही।

उन्होंने बताया कि तुलसी के पत्ते खाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इससे खांसी, जुकाम व बुखार होने की संभावना कम होती है। इसलिए जब की पौधा रोपण किया जाए तो अन्य पौधों के साथ तुलसी के पौधे रोपे जाएं। इसी क्रम में पूर्व मंडी उपाध्यक्ष तिलक सिंह ने कहा कि हमारे पूर्वज पीपल, बरगद, आम,केला आदि में देवी देवताओं का वास मानकर पूजा करते थे। यह पेड़ हमें आक्सीजन देकर हमारे वातावरण को शुद्घ करते हैं। इसलिए हमें पेड़ लगाकर इनकी देखभाल करनी चाहिए। इस मौके पर विधार्थी परिषद नगर अध्यक्ष रामनिवास रजक, रामदास प्रजापति, कपिल शर्मा, राजेंद्र गुप्ता, कुशल शर्मा, सरदार हरविंदर सिंह, आशीष अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement