पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता अभियान:मास्क और दो गज दूरी से ही काेरोना संक्रमण से बचा जा सकता हैः कटारे

गोरमीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नुक्कड़ सभा से बताया- कोरोना से कैसे बचें

गोरमी क्षेत्र के ग्राम मानहड़ में तहसीलदार शिवदत्त कटारे, थाना प्रभारी मनोज सिंह राजपूत के द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। सभा में तहसीलदार कटारे ने ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव करने के बारे में अहम जानकारी दी।नुक्कड़ सभा के दौरान तहसीलदार शिवदत्त कटारे ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या पिछले 10 दिन में बहुत बढ़ गई है। हालात ये हैं कि प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने पर सरकार को 15 मई तक प्रतिबंध लगाना पड़ा है। हालात ये हैं कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

शारीरिक दूरी के नियम के साथ ही मास्क नहीं लगाने की वजह से हालात बेकाबू होते जा रहे है। तमाम प्रयासों के बाद भी लोगों को अभी भी कोरोना संक्रमण मजाक लग रहा है। इसलिए परिवार और अपनी सुरक्षा के लिए मास्क जरूर लगाएं। किसी से हाथ न मिलाएं। दो गज की दूरी बनाकर ही दूसरे व्यक्ति से बात करें।

सूखी खांसी,तेज बुखार होने पर फौरन डॉक्टर से संपर्क करें। कोविड-19 का परीक्षण कराने में देरी आपकी सेहत पर ही भारी पड़ेगी। इसी क्रम में थाना प्रभारी मनोज सिंह ने कहा कि आज हम सब देख रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर अति हानिकारक है। इसने लोगों को जीवन दूभर कर दिया है, इस समय हम सब को एक दूसरे से एकदम दूर रहना है, लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए। देखने में आ रहा है कि गांव में लोग शादी ओर तेरहवीं मे अधिक रूचि ले रहे हैं, मेरा आप सबसे से आह्वान है कि ऐसे कार्यक्रम से अभी दूरी बनाकर रहें।

खबरें और भी हैं...