पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यावरण सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विषय पर हुई बैठक:पर्यावरण व स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक हैं इसलिए पौधरोपण जरूर करें: डाॅ. पंकज

इंदरगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोग्य भारती की तहसील इकाई की मासिक बैठक में मौजूद पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
आरोग्य भारती की तहसील इकाई की मासिक बैठक में मौजूद पदाधिकारी।

आरोग्य भारती की तहसील इकाई की मासिक बैठक डाॅ. नरेन्द्र सिंह यादव के निवास पर हुई। बैठक में पर्यावरण सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विषय पर आरोग्य भारती की भांडेर इकाई के आरोग्य संपदा प्रमुख डाॅ. पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि पर्यावरण एवं ऋतु परिवर्तन का हमारी प्रतिजैविकी क्षमता से गहरा संबंध है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने आसपास के वातावरण में एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान धन्वंतरी की पूजा अर्चना उपरांत धन्वंतरी स्तवन से हुआ। अध्यक्षता रज्जन ओझा ने की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओझा ने कहा हमें गांव गांव जाकर लोगों को कोविड के टीकाकरण के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान आरोग्य भारती तहसील इकाई के अध्यक्ष माताप्रसाद दुबे ने भी वृक्षारोपण पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा चूंकि आयुर्वेद हमारे इर्दगिर्द ही है इसलिए औषधीय पौधों के बारे में ज्ञान अर्जित करना बहुत जरूरी है। परन्तु हम उनके गुणों से अनभिज्ञ है।

इस दौरान अरुणेश सक्सेना, डाॅ. रवि बुधौलिया व गिरजेश खरे (महिला प्रमुख) ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन माताप्रसाद दुबे ने एवं आभार प्रदर्शन डाॅ. नरेन्द्र यादव ने किया। अंत में प्रांगण में औषधीय पौधे तुलसी, आंवला इत्यादि रोपे गए। इस अवसर पर माताप्रसाद दुबे, रज्जन ओझा, डाॅ. रवि बुधौलिया, डाॅ. पंकज श्रीवास्तव, डाॅ. नरेन्द्र यादव, गिरजेश खरे, अरुणेश सक्सेना, बृजेन्द्र कौरव, बृजेन्द्र सेंगर, सुमित तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...