पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंदिर निर्माण के लिए सहयोग:खाटू श्याम मंदिर के लिए हर घर से लेंगे एक ईंट व दस रुपए

इंदरगढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्याम बाबा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बैठक में हुई चर्चा

नगर में खाटू श्याम नवनिर्मित मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। पथनवाली मंदिर के पास स्थित राम वाटिका में श्याम प्रेमियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें मंदिर निर्माण के लिए श्याम भक्त हरदेव बंसल ने भूमि देने की बात कही। इसके अलावा बैठक में तय किया गया कि मंदिर निर्माण के लिए नगर के प्रत्येक घर से एक ईट एवं दक्षिणा स्वरूप दस रुपए का चंदा लिया जाएगा। इस तरह जो सामग्री व धनराशि एकत्रित होगी, उस राशि का इस्तेमाल मंदिर निर्माण में किया जाएगा।

बैठक में मंदिर निर्माण पर विस्तृत चर्चा की गई। इसके पहले कमेटी द्वारा निर्माण की रूपरेखा सामने रखी। जिसमें बताया कि कितने समय में किस तरह निर्माण इत्यादि कराया जाना है। जिसके बाद निर्माण में श्रद्धालुओं के सहभागिता पर चर्चा की गई। बैठक में हरदेव बंसल ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए जितनी भूमि की आवश्यकता होगी, वह देंगे।

वहीं कमेटी ने यह भी तय किया कि प्रत्येक घर से दस रुपए एवं एक ईट का सहयोग मंदिर निर्माण के लिए लिया जाएगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि इसकी तैयािरयां तेजी से शुरू कर दें, ताकि आने वाले नवरात्र महोत्सव में ही मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जा सके। बैठक के दौरान नरहरि कौरव, मनोज बसंल, मनोज बंसल, मुरली बंसल, कपिल गुप्ता, गौतम सरकार, सोनू सराफ, भगवत साहू, विक्की पहारिया, सतीश राजपूत, नमन अग्रवाल, देवास चौधरी, सहित तमाम लोग शामिल रहे।

खाटू श्याम के दर्शन करने हर महीने सैकड़ों लोग जाते हैं

नगर में भले ही खाटू श्याम का मंदिर नहीं है। लेकिन भक्तों में अटूट विश्वास है। यही वजह है कि सैकड़ों की संख्या हर माह भांडेर से श्याम भक्त उनके दर्शन करने के लिए राजस्थान खाटू श्याम जाते हैं। इसके अलावा प्रत्येक गयारस पर भजन संध्या का आयोजन किया जाता है। इसके लिए हर माह बैठक का आयोजन होता है, जिसमें ग्यारस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाती है। हालांकि नगर में मंदिर निर्माण के प्रयास शुरू हो गए हैं, नवरात्र में भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...