पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:बिजली बिल के 60 लाख बकाया,चौराहे पर सार्वजनिक किए नाम, अब कुर्क होगी संपत्ति

जौराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली कपंनी ने 40 बड़े बकाएदार लोगों के नाम सड़क पर फ्लेक्स बैनर लगाकर उजागर किए हैं।

बिजली वितरण कंपनी अब ऐसे उपभोक्ताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने जा रही है जिन्होंने लंबे समय से कंपनी को बिजली का बिल जमा नहीं कराया है।

वर्तमान में विभाग ने ऐसे 40 उपभोक्ताओं के नाम चौराहों पर सार्वजनिक किए हैं जिन पर कंपनी का 60 लाख रुपए राजस्व बकाया है। बिल जमा न करने की स्थिति में कंपनी बकायादार उपभोक्ताओं के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के साथ-साथ उनकी संपत्ति की कुर्की का कदम उठाने का मन बना चुकी है।

बिजली वितरण कंपनी के सहायक यंत्री अनिल यादव के मुताबिक उपभोक्ताओें पर 48 करोड़ की राशि बकाया चली आ रही है। उपभोक्ताओं से विघुत बिल बकाया राशि वसूल करने के लिए अब कड़े कदम उठाए जा रहे हैं इसकी शुरुआत कंपनी ने फिलहाल अलापुर और जौरा शहर से की है।

40 बड़े बकायादार उपभोक्ता जिन पर लगभग 60 लाख से ऊपर की राशि बकाया है उनके नाम नगर के चौराहे तिराहों पर सार्वजनिक रूप से चस्पा किए गए हैं। बिजली कंपनी इन उपभोक्ताओं को पूर्व में कई बार नोटिस जारी कर कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर चुकी है लेकिन उपभोक्ता अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल कर बिल जमा नहीं कर रहे हैं।

ऐसे उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए 20 फरवरी तक का समय दिया गया है। तय समय सीमा में विद्युत बिल जमा न करने की स्थिति में इन बकायादार उपभोक्ताओं के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर विद्युत बिल की राशि वसूल करने के लिए संपत्ति की कुर्की करने की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को नगर के टेंपो स्टैंड पर सार्वजनिक रूप से चस्पा किए गए अलापुर डीसी के 20 बड़े बकायादार उपभोक्ताओं में घमंडी सिंह, सुघर सिंह, बाबू सिंह,उमेद सिंह,गोपाल सिंह, जीवन लाल, जसवन्त, मानफ़ूल, रामजी लाल, प्रकाश त्यागी व शहरी क्षेत्र में महाराज सिंह, कासीराम तेली, शोभाराम त्यागी जयनारायण जगा, सोनेन्द्र कुमार, रामअवतार त्यागी सिंह, रामदीन त्यागी, सुमन शर्मा, परिमाल प्रजापति, रितु जैन के नाम सार्वजनिक तौर पर चस्पा किए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें