पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईद-उल-अजहा:नमाज अदा कर बोले- अल्लाह दुनिया को कोरोना से महफूज रखे

जौरा/अंबाह/पोरसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबाह में नमाज अदा करते मुस्लिम समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
अंबाह में नमाज अदा करते मुस्लिम समाज के लोग।
  • जिले के जौरा, अंबाह, पोरसा, सबलगढ़, कैलारस सहित अन्य कस्बों में मनाई गई ईद

ईद का त्यौहार जिले भर में उल्लास के साथ मनाया गया। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने जौरा कस्बे स्थित मस्जिदों और घरों पर रहकर मनाया। इस दौरान मुस्लिम भाईयों ने मस्जिदों व घरों में ईद की नमाज अदा करते हुए देश में अमन चैन और भाईचारा कायम रहने की दुआ मांगी।

वहीं विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं ने मस्जिदों व घरों पर पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए गले लगाया। बुधवार को पुरानी सब्जी मंडी स्थित जामा मस्जिद, पुराना जौरा की शाही मस्जिद व अलापुर सहित अन्य मस्जिदों में नमाजे ईद अता की गई। जामा मस्जिद के इमाम हाफिज अनीस ख़ान ने फरमाया कि दुनिया से कोरोना बीमारी जल्द से जल्द खत्म हो जाए और फिर सबकी जिंदगी चहक उठे। इस अवसर पर भाजपा नेता कैलाश मित्तल, कांग्रेस नेता भानु प्रताप सिंह सिकरवार, जिला पंचायत उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह गांधी, कांग्रेस नेता ओमप्रकाश सकलेचा, शहाबुद्दीन उस्मानी ने बधाई दी।

पोरसा: पोरसा में ईद की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग आपस में मिले। सभी ने अपने अपने घरों पर ईद की नमाज अदा की। इस दौरान पुरानी बस्ती में चारों तरफ खुशी का माहौल था। लोग सेंट लगा कर के आपस में मिल रहे थे। एसडीएम राजीव समाधिया, एसडीओपी अशोक सिंह जादौन, तहसीलदार राजकुमार नगोरियां, टीआई रामपाल सिंह जादौन, जनपद उपाध्यक्ष मोहन सिंह तोमर,पूर्व नपा अध्यक्ष सुरेश जाटव, विधायक पुत्र गिर्राज गौर, मुस्लिम समाज के नेता यूनिस खां पठान, अब्दुल गनी, हमीद खां गौरी ने ईद की बधाई दी।

अंबाह: अंबाह में बुधवार को सादगीपूर्ण तरीकों से ईद का पर्व मनाया गया। कोरोना गाइड लाइन के चलते मस्जिदों व ईदगाहों में बड़ी जमात के साथ नमाज अदा नहीं हो सकी। अकीदतमंदों ने शारीरिक दूरी बनाकर अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ी। जबकि मस्जिदों में सिर्फ चार से पांच लोगों ने नमाज अदा करते हुए घर-परिवार, समाज के साथ साथ देश में खुशहाली की दुआ की।

खबरें और भी हैं...