पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण पर कार्रवाई:गोचर भूमि पर बनाई बाउंड्री जेसीबी से तोड़ी, मुक्त कराई 70 लाख की जमीन

जौरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जाैरा में जेसीबी से अतिक्रमण साफ कराता राजस्व अमला। - Dainik Bhaskar
जाैरा में जेसीबी से अतिक्रमण साफ कराता राजस्व अमला।
  • तहसीलदार कल्पना शर्मा ने मंगलवार को जेल रोड पर चरनोई भूमि से साफ कराया अतिक्रमण

जेल रोड स्थित चरनोई की जमीन से प्रशासन ने मंगलवार को जेसीबी चलवाकर अतिक्रमण साफ करा दिया। इस कार्रवाई से राजस्व विभाग ने 70 लाख रुपए कीमत की जमीन अतिक्रामकाें से मुक्त करा ली। इस मामले में अतिक्रामकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की कार्रवाई कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक, अलापुर मौजा की जेल रोड स्थित गोचर भूमि सर्वे क्रमांक 299 एवं 218 रकवा 45 आरे पर अतिक्रामकों ने रोड डालकर कब्जा कर लिया था। गोचर की जमीन को बंद कॉलोनी के रूप में दर्शाने के लिए लोगों ने उसकी बाउंड्रीवाल भी करा ली थी।

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले लोग गोचर की जमीन पर प्लॉटिंग की तैयारी में थे इससे पहले तहसीलदार कल्पना शर्मा मंगलवार को आर आई राकेश कुलश्रेष्ठ, पटवारी मानवेंद्र सिंह सिकरवार, राकेश त्यागी व उपनिरीक्षक कपिल पाराशर को साथ लेकर गोचर भूमि पर पहुंची और उन्होंने जेसीबी से पक्के निर्माण जमींदोज करा दिए। अतिक्रमण से मुक्त कराई शासकीय भूमि की कीमत 70 लाख रुपए आंकी गई है। तहसीलदार कल्पना शर्मा का कहना है कि शासकीय भूमि पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बाउंड्रीवाॅल व प्लाटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भू माफिया के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...