पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 8 Armed Miscreants Enter Teacher's House, Wife son Hostage, Snatched Key Of Vault, Looted 25 Tola Gold And 2 Lakh Cash

कैलारस में डकैती:8 हथियारबंद बदमाश शिक्षक के घर में घुसे, पत्नी-बेटे को बंधक बना छीनी तिजोरी की चाबी, 25 तोला सोना और 2 लाख नकद लूटे

मुरैना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वह तिजाेरी जिसमें से जेवरात समेट ले गए बदमाश।
  • रात 2.10 बजे की घटना, 40 मिनट में वारदात को अंजाम देकर भाग निकले बदमाश
  • एसपी ने बदमाशों पर घोषित किया 10 हजार का इनाम, मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
  • बदमाशों ने शिक्षक के बेटे के हाथ-पैर बांधकर सरिया से पीटा, पत्नी से चाबी मांगी... नहीं देने पर बुरी तरह मारपीट की

कैलारस कस्बे में रहने वाले शिक्षक दिलीप यादव के घर में मंगलवार-बुधवार की रात 2 बजे 8 हथियारबंद बदमाशों का गिरोह घुस गया। बदमाशों ने शिक्षक की पत्नी और बेटे को पीटा। उन्हें बंधक बनाकर 25 तोला सोने के जेवरात और 2 लाख रुपए नकद लूटकर भाग गए। डकैती की इस सनसनीखेज वारदात के बाद शिक्षक का बड़ा बेटा विकास यादव किसी तरह अपने हाथ-पैरों को खोलकर थाने पहुंचा और पुलिस काे मौके पर लेकर लाया। कैलारस पुलिस ने इस मामले में अज्ञात 8 बदमाशों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया है।

कस्बे में पहाड़गढ़ रोड-निरारा मार्ग स्थित आइस फैक्टरी के पास रहने वाले शिक्षक दिलीप यादव के घर में आठ बदमाशों ने रात 2.10 से 2.50 बजे के बीच डकैती को अंजाम दिया। बदमाशों के पास कट्‌टे और ताले तोड़ने के लिए औजार थे। बदमाश छत के रास्ते दिलीप यादव के घर में घुसे और कमरे में सो रहे उनके बड़े बेटे विकास की तीन बदमाशों ने सोते में ही मुंह दबा लिया। विकास ने आंखें खोलीं तो कमरे में चार बदमाश मौजूद थे जिनमें से एक के पास कट्‌टा था।

विकास के जगने पर बदमाश ने विकास को हड़काने के लिए कट्‌टे में कारतूस लगाया और गालियां देकर बोला- अलमारी व तिजोरी की चाबी दे रहा है या नहीं... वर्ना अभी ये गोली तेरे सीने में पार करता हूं। कमरे में बदमाशों की आवाज सुनकर विकास की पत्नी पूजा जाग गई और चिल्लाई। बहू की आवाज सुनकर ड्राइंग रूम में सो रही दिलीप यादव की पत्नी लीलादेवी जागकर विकास के कमरे की ओर आईं तो कमरे के बाहर खड़े 4 अन्य बदमाशों ने लीलादेवी काे पकड़कर जमीन पर पटक लिया।

जैसे-तैसे हाथ-पैरे खोले और खिड़की से कूदकर थाने पहुंचा विकास
रात 2.50 बजे बदमाश घर के मुख्य द्वार से निकलकर चले गए। इसके कुछ देर बाद विकास ने कोशिश कर अपने बंधे हाथ-पैरों को खाेला और खिड़की में लगे कूलर को हटाकर कमरे से बाहर आया और दौड़ता हुआ कैलारस थाने पहुंचा। घटना के समय गृह स्वामी दिलीप यादव किसी काम से विजयपुर गए थे। वहीं दिलीप यादव का छोटा बेटा आकाश अपनी पत्नी संगीता को लेकर अपनी ससुराल सुजरमा गया था।

घर के अंदर विकास और पूजा अपनी 3 साल की बेटी तराना के साथ एक कमरे में सो रहे थे। विकास की मां लीलादेवी ड्राइंग रूम में देवर की 10 साल की बेटी सपना के साथ सो रही थीं। घर के बगल वाले प्लॉट में विकास के मामा का बेटा किशन यादव निवासी भोगीरामपुरा टेंटरा व विकास के चाचा का 12 साल का बेटा देवेश यादव 6 भैंसों की रखवाली के लिए सो रहा था।

बेटे के बाद मां को बुरी तरह पीटा, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर
बदमाशों ने लीलादेवी को जमीन पर पटका और दो बदमाश उसके पेट व छाती पर बैठ गए। बदमाशों ने महिला के सीने व पेट में घूंसे मारकर उसे बेहाल कर दिया। तिजोरी व अलमारी की चाबी छीनने के लिए एक बदमाश ने लोहे के सरिया से प्रहार किया जिससे उसे रक्तस्राव होने लगा। गंभीर चोट के कारण बेहोशी की स्थिति में आई लीलादेवी से बदमाशों ने चाबी का गुच्छा छीना और मां-बेटे को बांधकर कमरे में बंद कर दिया।

30 मिनट में बदमाश अलमारी व तिजाेरी खोलकर उसमें रखे लीला देवी और उनकी बड़ी बहू पूजा व छोटी बहू संगीता के सोने व चांदी के 25 तोला से अधिक के जेवरात व नकद दो लाख रुपए निकाल ले गए। बदमाशों ने लोहे के सरिए से विकास की मारपीट कर उसे चोट पहुंचाई। लीलादेवी की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कैलारस से जिला अस्पताल और ग्वालियर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बदमाशों पर10 हजार का इनाम
डकैती की इस वारदात के बाद बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानियां ने एडीशनल एसपी हंसराज के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम गठित की है। एसआईटी में एसडीओपी जौरा सुजीत भदाैरिया, एसडीओपी कैलारस शशिभूषण रघुवंशी, थाना प्रभारी कैलारस अविनाश राठौड़, एसओ चिन्नोनी जयदीप भदौरिया, एसआई केके सिंह व मनोज बरहदिया को शामिल किया गया है। एसपी के मुताबिक, बदमाशों की सूचना देने वालों को 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

पड़ोसी के घर के भी 5 ताले चटकाए
प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि बदमाशों का गिरोह रात एक बजे दिलीप यादव के पड़ोस में पहुंचा और वहां उन्होंने शराब पी। इसके बाद पड़ोसी बंटी कड़ेरा के घर में घुसकर उसके पांच दरवाजों के ताले चटकाए। वहां बदमाशों को जो मिला, उसे समेटने के बाद गिरोह छत के रास्ते शिक्षक दिलीप यादव के घर में दाखिल हो गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें