पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उल्लंघन:शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ रहे कोरोना के मरीज, फिर भी लापरवाही बरत रहे हैं लोग

कैलारसएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार में बिना मास्क के घूम रहे ग्राहक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं हो रहा पालन

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, आज की हेल्थ बुलेटिन में सब्जी बेचने वाले 10 लोगों की एकसाथ पॉजिटिव रिपोर्ट आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है, फिर भी जनता इतनी लापरवाह एवं बेपरवाह है कि बाजारों में यह लोग न डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं न मास्क लगाकर आ कर आ रहे हैं। यह लोग भीड़ भाड़ वाली जगह पर भी जाने से परहेज नहीं करे रहे। लोगों की ऐसी लापरवाही से वे खुद के साथ-साथ अपने परिवार और समाज को भी खतरे में डाल रहे हैं। शहर के साथ-साथ अब कोरोना की यह बीमारी ग्रामीण क्षेत्र में भी बढ़ रही है। निकट के गांव मंकूदा में चाैथी बार पॉजिटिव केस निकले हैं, फिर भी बाजार में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। चाहे बैंक में लेन-देन का मामला हो, या बाजार में सामान खरीदने वाली दुकानों का, या चाहे नाश्ते की दुकान या चाट पकौड़ी की दुकान हो सब जगह लोग घोर लापरवाही का सबूत दे रहे हैं।

शहर में मरीजों की संख्या एक सैकड़ा के नजदीक आ गई है। कोरोना बीमारी फैलने के 92 दिवस में संक्रमित मरीजों की संख्या मात्र 12 थी। यह बढ़कर शहर में 94 हो गई है। अकेले जून एवं जुलाई के 43 दिन में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 94 पर पंहुच गया हैं। हालांकि 75 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, फिर भी लोगों की लापरवाही ऐसी है कि लोग बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, स्थिति यह हो गई है कि लोग अल सुबह से बिना मास्क के सड़कों पर देखे जा सकते हैं। वहीं दुकानों के बाहर के गोल घेरे के निशान जो सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए प्रशासन ने बनवाए थे, गायब हो चुके हैं। सुभाष मार्ग, गांधी मार्ग, पानी की टंकी के नीचे का मार्ग, रेलवे स्टेशन के पीछे वाली रोड, जवाहर मार्ग, पुरानी सब्जी मंडी, पहाड़गढ़ रोड के अलावा कैलारस स्थित बैंकों की शाखा एवं चाट ठेला वालों की दुकानें इन स्थानों पर कहीं भी शासन एवं प्रशासन के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें