बारिश से दलदल बनी सब्जी मंडी:कीचड़ में पैर रखकर सब्जी खरीदना लोगों की मजबूरी

कैलारस2 महीने पहलेलेखक: रोशनलाल गुप्ता
  • कॉपी लिंक

नगर की सब्जी मंडी की हालत बारिश के चलते बदतर हो गई है। पक्का निर्माण न होने से मंडी परिसर में दलदल मच गया है जिससे सब्जी खरीदने के लिए आने वाले महिलाओं व पुरुषों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंडी के पक्के निर्माण के लिए 2016 में प्लान बना। नपा द्वारा प्रशासन को 58 हजार रुपए जमा कराने के बाद जमीन भी आवंटित कर दी लेकिन जिम्मेदार अिधकारियों की लापरवाही से सब्जी मंडी परिसर का पक्का निर्माण नहीं हो पा रहा है। बस स्टैंड के पास अलोपी शंकर पहाड़ी के पास के नीचे स्थित खेरीज एवं थोक सब्जी मंडी एक ही स्थान पर ही लगती है।

बारिश के मौसम में यह मंडी नर्क के समान लगती है। सब्जी मंडी में कीचड़ एवं पानी जमा हो जाता है। कीचड़ व पानी में खड़े होकर लोग सब्जी खरीदने को मजबूर हैं। सब्जी मंडी के पक्के निर्माण की पहल तत्कालीन अध्यक्ष रमेश कुशवाह ने 2012 में की थी। थोड़ी कार्यवाही के बाद उन्होंने फाइल बंद कर दी थी जो 4 साल तक बंद‌ रही। नपा की मांग पर सब्जी मंडी के निर्माण हेतु जिला प्रशासन द्वारा सर्वे क्रमांक 1030 में 0.19 हेक्टेयर जमीन नगर परिषद को आवंंटित की जा चुकी है।

इसके एवज में नगर परिषद द्वारा 59 लाख 58 हजार रुपये भी शासन को जमा कराए गए। फिर भी अब तक अफसरों ने इसके निर्माण की पहल नहीं की है। इस संबंध में कैलारस नप के उपयंत्री विनोद त्यागी ने बताया कि सब्जी मंडी के चबूतरों एवं आरसीसी निर्माण की फाइल पूर्व की अवस्था में लंबित है। इस मामले में आगे अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वरिष्ठ अधिकारी ही इस पर कार्रवाई कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...