पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैलारस से मुरैना तक ट्रैक्टर मार्च:किसान आंदोलन के समर्थन में 26 को ट्रैक्टर मार्च होगा: सूबेदार

कैलारसएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक्टर मार्च के लिए आयोजित की बैठक। - Dainik Bhaskar
ट्रैक्टर मार्च के लिए आयोजित की बैठक।
  • बैठक वरिष्ठ नेता नाथूराम इंदोरिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई

किसान आंदोलन के समर्थन में 26 जनवरी को कैलारस से मुरैना तक ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। इस संबंध में गुरुवार को कैलारस में ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक जाटव के निवास पर कांग्रेस कार्यकर्ता व किसानों की एक बैठक वरिष्ठ नेता नाथूराम इंदोरिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें विशेष रूप से जौरा के पूर्व विधायक सूबेदार सिंह सिकरवार खडोली उपस्थित रहे।

बैठक का संचालन डॉ. शम्मा कुर्रेशी ने किया। बैठक को सूबेदार सिंह पूर्व विधायक, रामहेत पिप्पल एडवोकेट, रामजीलाल माहौर, भगरीलाल जाटव, अशोक जाटव, ओमप्रकाश शाक्य, मोहन रसोइया, अतरसिंह आदि ने संबाेधित किया। बैठक में सूबेदार सिंह पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा व आरएसएस की मोदी सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए तथा किसानों के विरुद्ध कानून बनाए हैं, इन कानूनों को निरस्त करने के लिए लाखों किसान दिल्ली के चारों तरफ घेरा डाले हुए हैं।

इस आंदोलन में लगभग 60 किसानों का निधन हो चुका है, परंतु मोदी सरकार अहंकार में डूबी हुई है और किसानों की मांग स्वीकार नहीं कर रही है। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि किसान आंदोलन के समर्थन में 26 जनवरी को कैलारस से मुरैना तक किसान ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया जाएगा तथा मुरैना में अन्य स्थानों से आने वाली रैलियों में सम्मिलित हों।

सभी लोगों से निवेदन है कि इस मार्च को सफल बनाने के लिए सभी जन सहयोग करें। इस बैठक में अनुसूचित जाति/जनजाति जागरण मंच रामजीलाल माहौर सचिव जिला कांग्रेस तथा गांधीवादी नेता नाथूराम, बिंदु कुर्रेशी, भगरीलाल जाटव, अशोेक जाटव, ओमप्रकाश शाक्य सरपंच, जगदीश सरपंच रीझोनी, रामविलास धाकड़ अध्यक्ष किसान कांग्रेस, शिवचरण शाक्य, मोहन रसोइया, रफीक मोहम्मद, तसलीम कुर्रेशी, गिर्राज रजक, बृजेंद्र गौड, केदार सोलंकी, माधोप्रसाद, डाॅ. विनोद पलैया आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें