पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को बांटा गया न्यट्रीमिक्स आहार:महिलाओं को गांधी आश्रम के सदस्यों ने न्यूट्रीमिक्स आहार बांटा

कराहल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पोषण समृद्ध योजना के अंतर्गत महात्मा गांधी सेवाश्रम द्वारा कराहल कस्बे के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बुधवार को बच्चों को कुपोषण और कोरोना से बचाने के लिए न्यूट्रीमिक्स आहार का वितरण किया गया। ग्रामीण महिलाओं को दो गज की दूरी और मास्क पहनने की जानकारी दी साथ ही बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर के साथ कुपोषण से बचाने के लिए न्यूट्री मिक्स आहार खिलाने की सलाह दी।

महात्मा गांधी सेवाश्रम की न्यूट्रीशियन शबनम अफगानी ने महिलाओं को बताया कि कुपोषण के साथ-साथ कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाना है इसलिए 6 माह से अधिक उम्र के बच्चों को बाल सुलभ आहार उपलब्ध कराएं। न्यूट्रीमिक्स भी बच्चों को अवश्य दें। इसे दिनभर में 5 से 6 बार दूध, पानी या फिर छांछ के साथ बच्चों को दिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि कराहल ब्लॉक के 3 हजार बच्चों को न्यूट्रीमिक्स बांटने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 2 किलो दलिया, 1 किलो मूंग, 1 किलो तेल दिया जा रहा है। इससे हलवा बर्फी और लड्‌डू आसानी से बनाए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...