पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों की समस्या सुनीं:जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज कराई शिकायत, अब नाली निर्माण को मिली स्वीकृति

कराहल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत परतवाड़ा में ग्रामीणों की समस्या सुनते जनपद सीईओ। - Dainik Bhaskar
ग्राम पंचायत परतवाड़ा में ग्रामीणों की समस्या सुनते जनपद सीईओ।

ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत के द्वारा सुनवाई नहीं करने पर अब ग्रामीण सीएम हेल्पलाइन को अपनी सुनवाई का सहारा बना रहे हैं। इससे चाहे उनकी सुनवाई देरी से हो रही हो, अफसर उनके द्वार पहुंच रहे हैं और मौके पर खड़े होकर उनकी शिकायत सुनकर तत्काल निराकरण भी करा रहे हैं।

सुबकरा में नाली निर्माण नहीं होने पर ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई जो कि एल 4 पर पहुंच गई तो जनपद सीईओ को खुद सुबकरा गांव में जाकर शिकायत न सिर्फ बंद कराना पड़ा बल्कि काम को मौके पर स्वीकृत कराकर पंचायत सचिव को निर्माण कराने के निर्देश भी दिए। दरअसल सुबकरा गांव में सड़क किनारे बनीं बस्तियों में नालियों का निर्माण नहीं था। बारिश में पूरा पानी बस्ती में इस कदर भर जाता था कि ग्रामीणों के राशन तक गीले हो जाते थे। इस समस्या से बचने के लिए कई बार पंचायतों के चक्कर काटने के बाद शंभु गुर्जर ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई।

पंचायत सचिव द्वारा घर आकर आश्वासन दिया गया कि नाली निर्माण शुरू हो जाएगा सीएम हेल्पलाइन हटा दो, लेकिन शंभु गुर्जर ने काम शुरू न होने तक सीएम हेल्पलाइन से शिकायत वापस न लेने की बात कही। शिकायत एल 4 पर पहुंच गई तो जनपद सीईओ एसएस भटनागर बुधवार को सुबकरा गांव पहुंचे। उन्होंने शिकायतकर्ता शंभु गुर्जर को पंचायत भवन में बुलाया, उनकी समस्या सुनी और नाली निर्माण का काम तत्काल प्रभाव से शुरू कराते हुए सीएम हेल्पलाइन को बंद कराया। इसके बाद बरगंवा में मुक्तिधाम पर बने अधूरे चबूतरों और हवा में उड़े टीनशेड का काम पूरा नहीं होने पर पंचायत सचिव दीपचंद गुर्जर को फटकार लगाई और शांतिधाम का काम समय से गुणवत्ता पूर्वक कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने आमेट गांव में ग्रामीणों की समस्या सुनीं।

खबरें और भी हैं...