पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:थानों के सामने से निकल रहे ओवरलोड वाहन, पुलिस बोली- हमें नहीं मालूम कहां चल रहे हैं

कोलारस11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिनारा में मैजिक वाहन से लटककर यात्रा करते लोग। - Dainik Bhaskar
दिनारा में मैजिक वाहन से लटककर यात्रा करते लोग।
  • वाहन चालकों पर न फिटनेस न बीमा इसके बाद भी ओवरलोड वाहन सड़क पर दौड़ा रहे

भले ही सीधी से सतना जा रही ओवर लोड नहर में गिरने से भयानक हादसा होने के बाद शासन द्वारा पुराने व ओवर लोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए हो। या फिर आरटीओ द्वारा प्रतिदिन ओवर लोड बसों पर कार्रवाई की जा रही हो। इसके बाद भी जिले में तहसील मुख्यालय से शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन सैकड़ों पुराने, खटारा मैजिक, डग्गामार लोडिंग व तीन पहिया वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों का सफर नहीं थम रहा है। हालात ये है कि वाहन चालकों पर न फिटनेश है और न ही बीमा, इसके बाद भी क्षमता से तीन गुनी सवारियां भरकर सड़कों पर डग्गामार मार वाहनों को दौड़ा रहे हैं।

गौरतलब यह है कि कोलारस, दिनारा सहित कई पुलिस थानों के सामने से ये ओवरलोड वाहन निकल रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस इन वाहनों से अनविज्ञा बनी हुई है। कोलारस टीआई संजय मिश्रा का कहना है कि हमें मालूम नहीं है कि वाहन कहां से कहां तक चल रहे हैं। फिर भी ऐसा है तो कार्रवाई करेंगे।

मैजिक में 20 तो ऑटो में 15 से अधिक सवारियां
कोलारस व दिनारा कस्बे में सवारी वाहनों मैं ओवरलोड वाहन चालकों द्वारा वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाकर खतरों का सफर कराया जा रहा है। ग्रामीण रोड पर चलने वाले ऑटो में 3 की जगह 15 से अधिक तो मैजिक में 6 की जगह 20 से अधिक सवारियां वाहनों मैं ठूंस-ठूंस कर बैठाया जा रहा है।

इन रूटों पर पर दौड़ रहे हैं डग्गामार वाहन
जिला मुख्यालय के झांसी तिराहे से कोलारस, डेहरवारा, तेंदुआ, खरई, पाली, सेसई सड़क, कुलवारा, पडौरा, खोंकर सहित अन्य गांवों के लिए दो दर्जन से अधिक वाहन डग्गामार वाहन क्षमता से अधिक भरकर दौड़ाए जा रहे हैं। वहीं दिनारा में छितीपुर, करैरा, झांसी, पिछोर सहित आस-पास के गांवों में रोज 50 से अधिक वाहन व ग्रामीण क्षेत्र में दौड़ रहे हैं।

स्कूली वाहनों से कराया जा रहा है सफर
झांसी तिराहे से कोलारस तक कई मैजिक स्कूल वाहनों में भी क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर सफर कराया जा रहा हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कही वाहन चालकों के पास न तो फिटनेस है और न ही बीमा है इसके बाद भी सड़कों पर वाहन दौड़ाए जा रहे हैं।

थानों के सामने से निकलते हैं ओवरलोड वाहन
छोटे वाहनों में क्षमता से अधिक लोगों को भरकर सफर करा रहे हैं। यह स्थित ग्रामीण क्षेत्र में जा रहे मार्गों पर रोजाना देखी जा सकती है। यह वाहन जिले में थानों और पुलिस चौकियों के सामने से निकलने के बाद भी ये वाहन कार्रवाई से बंचित बने हुए हैं। इससे इन वाहन चालाकों के हौंसले बुलंद बने हुए हैं।

चालान करेंगे
वैसे तो इन वाहनों पर आरटीओ को कार्रवाई करना चाहिए, फिर भी में कल ही चालानी कार्रवाई करता हूं।
अशोक बाबू शर्मा, थाना प्रभारी दिनारा

कार्रवाई करेंगे
झांसी तिराहे से कोलारस व अन्य कहां-कहां तक पुराने व डग्गामार वाहन चल रहे हैं, हमें नहीं मालूब, आप बता रहे हैं तो कार्रवाई करेंगे।
संजय मिश्रा, टीआई कोलरस

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें