पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:लगातार 3 दिन में 4 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब जिले में 5 एक्टिव केस

​​​​​​​करैरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करैरा के नया अमोला कॉलोनी क्रमांक-4 में एक व्यक्ति सोमवार को रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव निकला था। इसके बाद मंगलवार को कर्नाटक से 16 जुलाई को शिवपुरी आए 70 साल व 66 साल के बुजुर्ग पति-पत्नी संक्रमित निकले। अब बुधवार को बदरवास में प्रसूता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में एक्टिव केस बढ़कर 5 हो गए हैं। जिले में अब तक कुल 12746 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।बदरवास अस्पताल में भर्ती है कोरोना पॉजिटिव प्रसूता, बारां से मायके वाले मिलने आए थेआरटीपीसीआर में ग्राम एजवारा निवासी 22 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है।

महिला को बदरवास के सामुदायिक अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। अस्पताल में 19 जुलाई को उसका प्रसव कराया गया है। कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री में पता चला है कि 7-8 दिन पहले राजस्थान के बारां जिला स्थित अमरौल गांव से महिला का भाई मिलने गांव में आया था। इसके अलावा महिला व परिजन कहीं नहीं गए।परिजन सहित प्रसव कराने वाले स्टाफ की सैंपलिंग कराई, नवजात बच्चे का सैंपल नहींबदरवास अस्पताल में 19 जुलाई को सैंपल टेस्ट कराकर शिवपुरी भेजा था। सैंपल रिपोर्ट 20 जुलाई को आना थी, लेकिन 21 जुलाई को आई। इस बीच प्रसूता के संपर्क में रहे अस्पताल स्टाफ और उनके परिजनों के सैंपल टेस्ट लिए गए हैं। हालांकि प्रसूता के नवजात बच्चे का सैंपल नहीं लिया गया है। वहीं बदरवास बीएमओ डॉ. एचबी शर्मा ने बताया कि प्रसूता के परिजनों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। सभी की सैंपलिंग कराकर दवाएं भी बांट दी हैं।

एक माह में 10-10 बेड का पीआईसीयू और आईसीयू बनकर तैयार हो जाएगाजिला अस्पताल की पांच मंजिला नई बिल्डिंग में पहले माले पर स्थित ऑर्थो वार्ड शिफ्ट होने के बाद यहां पीआईसीयू और आईसीयू तैयार किया जा रहा है। वार्ड के अंदर खुली खिड़कियां हटाकर दीवारें पूरी तरह पैक की जा रहीं हैं। एक से डेढ़ महीने के अंदर 10-10 बेड का पीआईसीयू और आईसीयू बनकर तैयार हो जाएगा। इस तरह जिला अस्पताल में बच्चों के लिए कुल 30 बेड उपलब्ध रहेंगे।

बाहर से आने वालों को सूचना देना चाहिए

सभी को कोविड गाइड लाइन का पालन हर हाल में करना ही है। साथ ही बाहर से आने वालों को कायदे से सूचना जरूर देना चाहिए। साथ ही सैंपल टेस्ट भी कराना चाहिए। इसे लेकर हम गुरुवार को आदेश जारी करेंगे। निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के साथ सख्ती बरती जाएगी। -अक्षय कुमार सिंह, कलेक्टर

खबरें और भी हैं...