पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदिवासी बोले:पोषण आहार के लिए खातों में दी जाए राशि

करैरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आदिवासियों के लिए हर माह पोषण आहार के लिए सरकार द्वारा दिए जाने वाले 1 हजार रुपए माह मिलने वाली राशि शिवपुरी ब्लॉक के चिटौरीखुर्द के आदिवासियों को नहीं मिली है। रंजीत आदिवासी ने बताया है कि गांव के 80 से अधिक परिवारों को कुछ को इस माह तो कुछ को कई माह से राशि नहीं मिली है। इससे वह परेशान बने हुए है। इतना ही नहीं इसके अलावा अन्य योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल रहा है।

आदिवासियों का कहना है कि सब्जी के लिए रुपए दिलाने के लिए गांव में आने वाले जनप्रतनिधियों व अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं। इसके बाद भी गांव की आदिवासी महिलाओं के खाते में राशि नहीं आ सकी है।

उनका कहना था कि सरकार ने सहरिया परिवारों की महिलाओं को रुपए देना शुरू किया लेकिन वे कुछ माह ही खातों में आकर रह गए। सहरिया परिवार की महिलाओं व पुरुषों ने एक हजार रुपए प्रतिमाह के मान से सब्जी के पैसे जल्द ही खातों में डलवाए जाने की मांग की है। है इससे हमारे परिवार को पौष्टिक भोजन मिल सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें