पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:सरकारी कॉलेज की जमीन पर दबंग कर रहे कब्जा, करा रहे दुकानों का निर्माण

करैरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में स्थित कॉलेज के पीछे खाली पड़ी शासकीय भूमि पर भू-माफिया और दबंगों ने कब्जा कर लिया है। हालात ये है कि पहले गलत तरीके से दुकानें बनाई अब शेष पड़ी भूमि पर कब्जा करना शुरू कर दिया है। कॉलेज के प्रमुख मार्ग को पीछे से बंद कर दिया गया है।

यह पहला मौका नहीं है जब शासकीय कॉलेज की भूमि पर भू-माफिया द्वारा कब्जा किया गया है। बल्कि इस भूमि पर कॉलेज की भूमि को पीछे दर्शाते हुए रोड से लगी भूमि पर भू-माफिया द्वारा सांठगांठ कर दुकान सजा ली गई है। खासबात यह है कि प्राचार्य प्रशासन को पत्र लिखने की बात कहते नजर आते हैं।

कॉलेज की जमीन पर बनाई जा रही हैं दुकानें
कॉलेज की पश्चिमी सीमा के पास कब्जा कर वहां पर नवीन दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। क्षेत्र में शासकीय भूमि कॉलेज की थी उस भूमि के सर्वे क्रमांक यहां से वहां दर्शा कर इस भूमि पर कई एक व्यवसायी द्वारा दुकान सजा ली गई है। वहीं पूर्व में इसकी दीवारों को तोड़ दिया गया था।

इसके बावजूद भी मौके को देखते हुए भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जे करने के बाद भी कॉलेज के प्रमुख मार्ग को बंद कर दिया गया है। इससे छात्र-छात्राओं को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं प्राचार्य की मानें तो इस संबंध में अिधकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है।

नहीं हो पाती कार्रवाई
^इस संबंध में मैंने जिले तक के प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर सही नाप एवं कॉलेज की भूमि को बताने की कही। लेकिन कोई रिपोर्ट नहीं आने से यह विवाद की स्थिति बनी रहती है। भू-माफिया के चलते यहां कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।
एलके खरे, प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय करैरा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें