पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लहार में हुआ शिक्षकों का सम्मान:छात्रों का कॅरियर बनाने में शिक्षक की अहम भूमिका

लहार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लहार नगर के मनीष विद्यापीठ स्कूल में रविवार देर शाम को शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस दौरान एसडीएम आरए प्रजापति ने शिक्षकों को शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए एसडीएम प्रजापति ने कहा कि छात्रों के भविष्य निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका होती है। अगर सही तरीके से राष्ट्रीय भावना नैतिकता का पाठ प्राइमरी कक्षा से ही पढ़ाया जाए तब बच्चों में जो संस्कार पैदा होगा वह राष्ट्रीय निर्माण में सहायक होगा।

इसी क्रम में प्रभारी बीएमओ शैलेंद्र सिंह ने कहा कि बेहतर शिक्षा के नींव प्राइमरी कक्षा में ही तैयार होती है। बीईओ रौन करन सिंह ने कहा कि एक शिक्षक अपना सम्पूर्ण जीवन अपने शिष्य के अच्छे जीवन को बनाने में लगा देता हैं। शिक्षक का दर्जा समाज में हमेशा से ही पूजनीय रहा है। कोई उसे गुरु कहता है, कोई शिक्षक कहता है, कोई आचार्य कहता है, तो कोई अध्यापक या टीचर कहता है ये सभी शब्द एक ऐसे व्यक्ति को चित्रित करते हैं, जो सभी को ज्ञान देता है,सिखाता है और जिसका योगदान किसी भी देश या राष्ट्र के भविष्य का निर्माण करना है।

इस मौके पर संतोष दीक्षित, राजेश कुशवाह, प्रशांत त्रिपाठी, विजय पाण्डेय, डॉ. गुलाब सिंह, संजय वर्मा, इच्छाशंकर शर्मा, महेश महते, एडवोकेट सुमित महते, अनीता बड़ेलाल महते,सूर्यकांत त्रिपाठी, अभिनव त्रिपाठी, श्यामू त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...