पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजबूर मजदूर:मजदूरों के बजाय मशीनों से करा रहे काम, सीईओ बोले- जांच करा रहे

मालनपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत लेचुरा में मनरेगा का काम जेसीबी से होता हुआ ।
  • ग्राम पंचायत लेचुरा में काम नहीं मिलने से पलायन काे मजबूर मजदूर
Advertisement
Advertisement

मनरेगा योजना के तहत मालनपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत लेचुरा में कराए जाने वाले विकास कार्यों को मजदूरों से न कराकर मशीनों से किया जा रहा है। इससे गांव में रहने वाले गरीब मजदूर काफी परेशान है। गांव में काम नहीं मिल पाने की वजह से अधिकतर मजदूर शहरों की ओर पलायन करने के लिए मजबूर हैं। वहीं ग्रामीण मजदूरों के द्वारा गत दिवस पहले जनपद पंचायत गोहद में शिकायत की गई है। हालांकि सीईओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत लेचुरा में मनरेगा योजना के तहत 13 लाख रुपए की लागत से स्टॉप डैम का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन निर्माण के लिए खुदाई का कार्य मजदूरों की जगह जेसीबी मशीन से कराई जा रही है। जबकि खुदाई का काम स्थानीय मजूदरों के द्वारा किया जाना है। लेकिन पूरी योजना को सरपंच, सचिव और जनपद पंचायत अधिकारियों ने मिली भगत करके मजदूरों का काम जेसीबी मशीन से कराकर करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार कर लिया।

शासन से पैसे वसूल करने के लिए तीनों ने फर्जी मास्टर में दूसरों के नाम पते और खाते नंबर भरकर पैसे डलवाकर निकाल लिए। इनके नाम से पैसे निकाले गए है। उन्होंने कभी एक गड्ढा भी नहीं खोदा है और उनके खातों में पैसे डाल कर निकाले लिए गए हैं।

जांच के आदेश दिए

ग्राम पंचायत लेचुरा का मामला मेरी नजर में है। इस संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नवलकिशोर पाठक, सीईओ, जनपद पंचायत गाेहद

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement