समस्या:समय पर चालू नहीं होती मोटर, ग्रामीण 8 माह से पानी के लिए परेशान

मालनुपरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालनपुर क्षेत्र के तिलौरी गांव में पानी की सुविधा के लिए दो पंप हाउस मौजूद हैं। लेकिन समय पर पंप हाउस चालू नहीं होने से ग्रामीणों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि गांव की महिलाएं और बच्चे दिनभर हाथ में बर्तन लिए हुए पानी भरते हुए दिखाई देते हैं। वहीं समय पर पंप हाउस चालू नहीं होने के चलते ग्रामीणों में पंप चालकों के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

गौरतलब है कि गांव के हनुमान मंदिर के पास और कुशवाह कॉलोनी में शासकीय पंप हाउस मौजूद हैं। लेकिन दोनों पंप हाउस समय पर चालू नहीं होते हैं। मंगलवार सुबह पानी को लेकर ग्रामीण परेशान होते हुए दिखाई दिए। इस दौरान ग्रामीण रामअवतार शर्मा, फतेह सिंह कुशवाह, जगदीश कुशवाहा ने बताया कि गांव में अभी पाइप लाइन नहीं बिछाए जाने के कारण हम ग्रामीणों को पंप हाउस आकर रोजना पानी भरना पड़ता है।

पंप हाउस चालू होने का समय सुबह 7 बजे का है, लेकिन पिछले आठ महीनों से पंप हाउस संचालक पंप हाउस की मोटर सुबह के समय चालू न करते हुए दोपहर 12 या फिर एक बजे चालू करते आ रहे हैं, तब-तक ग्रामीण पानी के लिए भटकते रहते हैं।

पानी के कारण काम पर जाना छूट जाता है
ग्रामीण बंटी गुर्जर, विशाल सिंह पाल आदि ने बताया कि गांव के अधिकांश पुरुष मालनपुर कस्बे में संचालित फैक्ट्री में काम करते हैं। उनको सुबह 10 बजे काम पर पहुंचना होता है। लेकिन पंप हाउस की मोटर दोपहर के समय चालू होने के कारण कई बार तो ग्रामीणों का पानी भरने की वजह से काम पर जाना भी छूट जाता है।

पंप हाउस संचालकों की इस लापरवाही के संबंध में ग्रामीणों के द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया,लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस समस्या के चलते ग्रामीणों में कर्मचारियों के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

खबरें और भी हैं...