पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता कार्यक्रम:स्कूली बच्चों को बताया गुड और बैड टच में अंतर

भिंड/मालनपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुड टच बैड टच की जानकारी देने स्कूल पहुंचे पुलिस अफसर। - Dainik Bhaskar
गुड टच बैड टच की जानकारी देने स्कूल पहुंचे पुलिस अफसर।
  • पुलिस ने कहा- गलत टच होने पर तुरंत रिएक्ट करें, माता-पिता को तत्काल बताएं

महिला जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को वाणी भारती इंग्लिश मीडियम स्कूल मालनपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह ने स्कूली बच्चों को पुलिस के कामकाज के बारे में जानकारी दी।

थाना प्रभारी कुशवाह ने बच्चों को बताया कि बच्चों का लैंगिक शोषण बहुत गंभीर अपराध की श्रेणी में है। इसके संरक्षण के लिए अधिनियम 2012 लागू है। अश्लील साहित्य के लिए बच्चों का उपयोग करना या करवाना अति गंभीर अपराध माना गया है। इसके लिए आजीवन कारावास का प्रावधान है। उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे किसी पर विश्वास न करें।

यदि कोई आपको बुलाने के लिए स्कूल आता है तो उसके साथ अकेले न जाकर अपने दोस्त के साथ जाएं व टीचर को अवश्य अवगत कराएं। साथ ही यह जानने की कोशिश करें कि वह गलत तो नहीं है, जब तक पूरी तसल्ली न हो साथ में न जाएं। छात्राएं सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेकर अपनी पर्सनालिटी को स्ट्रांग बनाएं। मौका पड़ने पर अपने हाथ व पैर का उपयोग भी करना चाहिए।

क्योंकि आत्मविश्वासी लोगों से बदमाश घबराते हैं। इस तरह बच्चों को तैयार भी रहना चाहिए। इस मौके पर एसआई स्वेता शर्मा, महिला आरक्षक संध्या सेंगर, ,सृष्टि जादौन, सतेंद्र, संदीप राजावत, सुनील जैन, कुशल जैन, शुभम जैन, शिवम जैन आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser