पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बाजार में आवारा मवेशी लोगों को कर रहे घायल

मेहगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवारा मवेशियों को बाहर से खदेडऩे के लिए दुकानदार और स्थानीय निवासी कई बार नगर पालिका अधिकारियों को आवेदन दे चुके हैं

ग्रामीणों द्वारा छोड़े गए मवेशी नगर वासियों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। आवारा मवेशियों के सड़कों पर झुंड लगाकर बैठने के कारण, जहां नगर की ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है, वहीं लोग आवारा मवेशियों की चपेट में आकर घायल भी हो रहे हैं। बाजार में घूमने वाले आवारा मवेशियों को बाहर से खदेडऩे के लिए दुकानदार और स्थानीय निवासी कई बार नगर पालिका अधिकारियों को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक मवेशियों को बाहर नहीं निकाला जा सका है।

गौरतलब है कि नगर परिषद मेहगांव की अनदेखी के कारण नगर की प्रमुख सड़कों पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा हुआ है। चाहे भिंड रोड, मुरैना रोड, मुख्य बाजार, ग्वलियर रोड हो, सभी जगह पर सैकड़ों की संख्या में आवारा मवेशी घूम रहे है और शाम होते ही सड़कों पर आकर बैठ जाते हैं। इन आवारा पशुओं के कारण ट्रैफिक व्यवस्था तो गड़बड़ा रही है, साथ ही गंदगी भी फैल रही है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कई लोग हुए घायल फिर भी नहीं हो रही कार्रवाई

आवारा मवेशी बाजार में भी विचरण करते हैं। इस संबंध में सब्जी विक्रेता मुकेश कुशवाहा ने बताया कि सब्जी की दुकान, ठेलों के आसपास पशुओं का ज्यादा जमावड़ा रहता है। ग्राहकों को यह कई बार घायल कर चुके हैं। कई बार मवेशियों की जब आपसी लड़ाई होती है तो वे लड़ते हुए हमारी दुकानों के अंदर तक आ जाते हैं, जिससे जहां सब्जी बर्बाद होने के साथ दुकानदार भी घायल हो जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें