पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:4 साल बाद जग्गा वाले हनुमान मंदिर की 2 किमी लंबी सड़क का काम शुरू

मौ20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जग्गा वाले हनुमान मंदिर की रोड बनती हुई । - Dainik Bhaskar
जग्गा वाले हनुमान मंदिर की रोड बनती हुई ।
  • वर्ष 2018 में पूर्व मंत्री आर्य ने किया था भूमिपूजन, निर्माण अब शुरू, सड़क बनने से श्रद्धालुओं को सबसे ज्यादा लाभ

चार साल पहले भूमिपूजन के बाद अधर में लटकी जग्गा वाले हनुमान मंदिर रोड का आखिरकार निर्माण शुरू हो ही गया। सड़क बन जाने से मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्घालुओं को आवागमन में काफी सहूलियत मिलेगी। वहीं नगर परिषद सीएमओ रमेश यादव ने ठेकेदार को दो माह में सड़क निर्माण का काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा नगर में झिलमिल नदी से छेंकुरी तक मंजूरी कंक्रीट रोड का भी निर्माण भी परिषद द्वारा शुरू करा दिया गया है।

गौरतलब है कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद वर्ष 2018 में पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य ने मेन रोड से जग्गा हनुमान मंदिर तक जाने वाले दो किमी लंबे पहुंचे मार्ग को पक्का बनाने के लिए भूमि पूजन किया था। वहीं भूमि पूजन होने के बाद ठेकेदार ने कुछ दिन काम करते हुए मार्ग पर गिट्टी बिछा दी थी, उसके बाद ठेकेदार द्वारा काम बंद कर दिया गया था। नगर के युवाओं ने पूर्व में रोड निर्माण की मांग को लेकर पूर्व मंत्री का विरोध भी किया था। हालांकि मंत्री ने रोड बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन विधानसभा चुनाव में फेरबदल के बाद सड़क का काम ठंडे बस्ते में चला गया है।

कई बार किया विरोध प्रदर्शन, अब सफलता

समाजसेवी संतोष यादव,माधौसिंह यादव, दिनेश शिवहरे,संजीव यादव आदि बताते हैं कि लंबे समय से लोग रोड बनाने की चाह में शासन व प्रशासन का दरवाजा खटखटा था। रोड की स्वीकृति भी मिली, मगर ठेकेदार ने काम बीच में बंद कर दिया था। जिसको लेकर नगरवासियों ने पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य सहित नगर परिषद के खिलाफ कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया था। प्रशासन के अधिकारियों ने भी रोड निर्माण लेकर गंभीरता से विचार नहीं किया अन्यथा यह रोड चार साल पहले ही कंप्लीट हो जाती, देर ही सही लेकिन अब सड़क निर्माण का काम शुरू हो चुका है। जिसको लेकर नगरवासियों में खुशी है। वहीं रोड बनने के बाद श्रद्घालुओं को आवागमन में कोई परेशानी नहीं होगी।

गुणवत्तापूर्ण कार्य होगा

नगर में बनने वाली दोनों रोड पर गुणवत्तापूर्ण कार्य के निर्देश ठेकेदारों को दिए गए हैं। निर्माण कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। -रमेश यादव, सीएमओ, मौ ।

दो माह में पूरा होगा सड़क का निर्माण कार्य

परिषद से मिली जानकारी के अनुसार जग्गा हनुमान मंदिर रोड का निर्माण 41 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है, अभी रोड को डब्ल्यूबीएम बनाया जा रहा है। वहीं बारिश के सीजन के बाद इसको सीसी बनाया जाएगा। वहीं सीएमओ रमेश यादव ने ठेकेदार को दो माह में काम पूरा करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

15.19 लाख की लागत से हो रहा सड़क का निर्माण

झिलमील नदी से छेंकुरी मार्ग पर सीसी रोड बनाने की मंजूरी शासन की ओर से नगर परिषद को वर्ष 2018 में मिली थी। लेकिन काम ठंडे बस्ते में चला गया था।, स्थानीय लोगों के मांग के चलते सीएमओ रमेश यादव नेे निर्माण का काम शुरू कराया। बता दें यह रोड का निर्माण 15.19 लाख की लागत से किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...