पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संकट:फिल्टर प्लांट पर सभी संसाधन फिर भी नलों से आ रहा दुर्गंध वाला गंदा पानी

मौ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौ नगर के वार्डों में आ रहा गंदा पानी । - Dainik Bhaskar
मौ नगर के वार्डों में आ रहा गंदा पानी ।
  • एक माह से मौ के सभी 15 वार्डों में गंदा पानी सप्लाई, लोगों में बढ़ रहा आक्रोश
  • पानी इतना गंदा कि पीना तो दूर कपड़े तक नहीं धो रहे लोग

बारिश शुरू होते ही जल स्रोतों का पानी भी मटमैला होने लगा है। मौ नगर के फिल्टर प्लांट पर पानी साफ करने के इंतजाम तो हैं, लेकिन यह पानी साफ नहीं हो रहा है। केवल फिटकरी और ब्लीचिंग पाउडर से ही पानी की सफाई हो रही है। लोगों में जहां परिषद के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है, वहीं दूसरी ओर उन्होंने नगर परिषद से शुद्ध पेयजल सप्लायी करने के लिए व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

गौरतलब है कि परिषद की ओर से नगर के सभी 15वार्डों में नियमित पानी सप्लाई किया जा रहा है।लेकिन गंदा-मटमैला पानी सप्लाय होने से लोगों को परेशानी हो रही है। पानी की शुद्धता के लिए निकाय द्वारा की जाने वाली फिल्टर प्रक्रिया पर सवाल उठने लगे हैं। पानी का रंग जहां गंदा है, वहीं उसमें से आने वाली दुर्गंध भी लोगों के लिए परेशानी बनी है। स्थानीय निवासी संतोष सिंह यादव, राजू मिश्रा आदि का कहना है कि बारिश के इस मौसम में के वार्डों में नलों से जो पानी आ रहा है, वह मटमैला होकर पीने लायक नहीं लगता। इसके अलावा नगर की पाइप लाइनों में जगह-जगह से लीकेज होने के कारण नाली और बारिश का पानी भी सप्लाई लाइन में आ रहा है।

पीने के लिए प्राइवेट बोर से भर रहे हैं पानी

गोपाल कुशवाह, धर्मेंद्र यादव आदि का कहना है कि सिंध नदी के पास मौजूद परिषद के फिल्टर प्लांट पर पानी बिना फिल्टर के नगर के वार्डों में सप्लाई हो रहा है। इस कारण से नलों में मटमैला पानी पिछले एक महीने से आ रहा है। ऐसी स्थिति में नगरवासियों को प्राइवेट बोर और हैंडपंपों से रोजाना पानी भरना पड़ रहा है।

लाेग बोले- साफ पानी के लिए करेंगे नपा का घेराव

नगरवासियों का कहना है कि पानी के लिए परेशान होने के कारण नगर परिषद के प्रति आक्रोश पनप रहा है। जबकि हमारे द्वारा कई बार परिषद के अधिकारियों से स्वच्छ पानी सप्लाई किए जाने की मांग की जा चुकी है। मगर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। अगर आने वाले दिनों में नलों में मटमैला और गंदा पानी आता है तो नगरवासी परिषद का घेराव करेंगे।

मैं खुद जाकर निरीक्षण करूंगा

पानी अगर प्लांट पर फिल्टर नहीं हो रहा है, यह गंभीर बात है। मैं खुद प्लांट पर जाकर निरीक्षण करूंगा। साथ ही नगर में जल्द स्वच्छ पानी सप्लाई कराया जाएगा। -रमेश यादव, सीएमओ, मौ

खबरें और भी हैं...