पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:दाम से अधिक रुपए लेकर दे रहे गैस सिलेंडर; शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

मौ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मौ नगर में संचालित गैस एजेंसी उपभोक्ताओं को निर्धारित दामों से अधिक दाम पर गैस सिलेंडर उपलब्ध कराकर लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं। जब उपभोक्ता एजेंसी के कर्मचारियों से अधिक दाम लेने पर आपत्ति दर्ज कराते हैं तो कर्मचारी उपभोक्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करने पर उतारू हो जाते हैं। जिसके चलते मजबूरन उपभोक्ताओं को अधिक दाम लेकर अपनी गैस सिलेंडर लेना पड़ता है।

गौरतबल है कि गैस एजेंसी को 10 किलोमीटर के दायरे में निर्धारित दाम पर ही गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का नियम है। इससे अधिक दूरी होने पर ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लिया जा सकता है। नगर में संचालित गैस एजेंसी अपनी मनमर्जी से लोगों से निर्धारण रेट से 10 रुपए ज्यादा ले रहे हैं। वर्तमान में घर तक गैस सिलेंडर पहुंचाने की रेट 677 रुपए है। लेकिन एजेंसी कर्मचारी 687 रुपए तक वसूल रहे हैं।इसके अलावा एजेंसी कर्मचारी ट्रैक्टर में एक साथ कई गैस सिलेंडर रखकर कॉलोनियों में रख लेते हैं। वहां पर वे लोगों को सिलेंडर उपलब्ध कराते हैं। जबकि बड़ी तादात में एक साथ गैस सिलेंडर रखना गैर कानूनी है। वहीं उपभोक्ता राजेश सिंह यादव, संतोष सिंह यादव, सचिन सिंह आदि का कहना है कि इस संबंध में एजेंसी संचालक कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें