सम्मान समारोह:विद्या ही एक ऐसा धन है जिसका कभी नाश नहीं होता हैः भारद्वाज

मौ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौ नगर में पंडित दाताराम शास्त्री की आठवीं पुण्य स्मृति में मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया

मौ नगर के सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में शनिवार को सारथी समूह के चेयरमैन समाजसेवी अशोक भारद्वाज द्वारा अपने पिता पंडित दाताराम शास्त्री की आठवीं पुण्य स्मृति मेधावी छात्र सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से दंदरौआ धाम महंत महामंडलेश्वर रामदास महाराज मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान महंत रामदास महाराज सहित मौजूद अन्य लोगों ने पं. दाताराम शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्घांजलि दी। इसी क्रम में समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने 10वीं 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्र मधुर शर्मा और 12वीं परीक्षा में टॉप रहे कृष्णा यादव को लैपटॉप देकर सम्मानित किया।

वहीं स्कूल के अन्य 250 मेधावी छात्रों को बैग और प्रमाण-पत्र देते हुए सम्मानित किया। इस अवसर पर समाजसेवी भारद्वाज ने कहा कि जो लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं। उनके हर सपना पूरा होता है। उन्होंने कहा कि आज देश का अधिकांश युवा आत्मविश्वास से रिक्त है। वह कामयाब तो होना चाहता है, लेकिन काबिल नहीं बनना चाहता हैं। सफलता के पीछे भागने से सफलता प्राप्त नहीं होती है, काबिल बनने से कामयाबी चरणों मे आकर नतमस्तक हो जाती है। इतिहास बनाने वाले स्वर्ग से नहीं आए थे। उन्होंने भी अपनी मां के गर्भ से जन्म लिया था।

इसलिए जीवन में अगर सफलता हासिल करनी है तो पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्या ही एक ऐसा धन है जिसका कभी नाश नहीं होता है। यह मेरे पूज्य पिता का आशीर्वाद है कि आज मुझे इन प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

खबरें और भी हैं...