पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:निकासी नहीं, खाली प्लाटों में भरा पानी, फैल रहीं बीमारियां

मौएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत के बाद भी नहीं सुन रहे अधिकारी

मौ नगर के वार्डों में जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से घरों से निकलने वाला और बारिश का पानी सड़कों और कॉलोनियों के खाली प्लाटों में जमा हो रहा है। गंदे पानी के जमा होने से जहां लोग बदबू से परेशान हैं, वहीं पानी में बड़ी संख्या में मच्छर और कीड़े-मकोड़े पनप रहे हैं, जो बीमारियां फैला रहे हैं। वहीं लोगों द्वारा वार्ड पार्षद और नगर पंचायत अधिकारियों से जलनिकासी की लगातार मांग की जा रही है, उसके बाद भी अधिकारी मांग को लेकर गंभीर नहीं हैं। वार्ड क्रमांक1,12,13,14,15 में नगर पंचायत द्वारा जलनिकासी के लिए नाले और नालियां नहीं बनाए जाने से घरों से निकलने वाला और बारिश का पानी या तो सड़कों पर भरा हुआ है या फिर वार्ड में की कॉलोनियां में जो खाली प्लाट हैं उनमें भरा है। स्थानीय निवासी पंकज सिंह भदौरिया, धनवीर यादव, पवन यादव, पप्पू प्रजापति बताया कि नगर पंचायत ने हमारी कॉलोनियों में सड़कें ताे बना दी हैं,लेकिन पानी की निकासी के लिए नाले और नालियां नहीं बनाई। इस कारण से खाली प्लाटों में पानी भर रहा है।

दुर्गंध से रहना मुश्किल
बंटी यादव, उदयभान सिंह बताया कि वार्डों के अधिकांश गली-मोहल्ले में खाली पड़े प्लाटों में आसपास के घरों का गंदा पानी जमा होने से प्लांट दलदल में तब्दील होते जा रहे हैं। जगह-जगह खाली होने के कारण पड़ोसी सहित सफाई कर्मचारी इन भूखंडों में कूड़ा करकट डाल रहे हैं। इसे यहां कचरा सड़कर दुर्गंध मार रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें