स्योढ़ा रोड पर मौजूद माता मंदिर को हटया गया:मंदिर हटाने पहुंचे नप अमले पर लोगों का फूटा गुस्सा, किया हंगामा

मौ21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मौ नगर में स्योढ़ा रोड पर यातायात में बाधित बन रहे माता मंदिर को हटाए जाने को लेकर गुरुवार को नगर परिषद और आरसीएल कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे। मंदिर को हटाए जाने को लेकर जैसे ही हिटैची मशीन आगे बड़ी यह खबर सुनते ही 150 से 200 की तादाद में लोग मंदिर हटाए जाने के विरोध में खड़े हो गए। लेकिन सीएमओ रमेश सिंह यादव के समझाने और मूर्ति का नगर के किसी अन्य मंदिर में शिफ्ट कराने के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

गौरतलब है कि आरसीएल कंपनी द्वारा नगर में स्टेट हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। स्योढ़ा रोड की चौड़ाई बढ़ाने के लिए गुरुवार को कंपनी और नगर परिषद ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की, कार्रवाई के दौरान परिषद और कंपनी के कर्मचारी मंदिर को हटाने पहुंचे, तो इस दौरान कई लोग हिटैची मशीन के सामने आकर खड़े हो गए।

वे सीधे तौर पर मंदिर हटाए जाने का विरोध करने लगे। मंदिर हटाए जाने में बाधक बनता देख सीएमओ रमेश सिंह ने सामने आकर लोगों को समझाइश देते हुए कहा कि हाईवे निर्माण के चलते रोड का चौड़ा किया जा रहा है। मंदिर की प्रतिमा को विधि-विधान के साथ नगर के किसी अन्य मंदिर में शिफ्ट करा दिया जाएगा। सीएमओ के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

खबरें और भी हैं...