पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:सब्जी मंडी खाली; सामुदायिक भवन के पास लग रहीं दुकानें, आए दिन ट्रैफिक जाम

मौएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौ नगर में बनी नवीन सब्जी मंडी के टीनशेड खाली पड़े हुए। - Dainik Bhaskar
मौ नगर में बनी नवीन सब्जी मंडी के टीनशेड खाली पड़े हुए।

मौ नगर में टंकी परिसर के पास करीब 30 लाख रुपए की लागत से नगर परिषद द्वारा सब्जी मंडी तैयार कराई गई थी, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते बाजार में लग रहीं सब्जी दुकानों को मंडी परिसर में शिफ्ट नहीं कराया गया है। जिसके चलते मंडी में टीनशेड पिछले दो साल से खाली पड़े हुए हैं।

नगर में सामुदायिक भवन के पास रोड किनारे लगने वाली सब्जी दुकानों के कारण एक एक तरफ आवागमन अवरुद्ध होता है। वहीं दूसरी ओर रोड पर खड़े आवारा मवेशियों के बीच होने वाला झगड़े से हादसा होने की आशंका बनी रहती है।

गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व नगर परिषद द्वारा टंकी परिसर के पास शासकीय जमीन पर नवीन सब्जी मंडी का निर्माण कराया गया था। इस दौरान सब्जी व्यापारियों के लिए चबूतरे बनवाकर उन पर टीनशेड लगवाया गए थे।

साथ मंडी परिसर के चारों तरफ बाउंड्रीवाल और पानी के बोरवैल सहित अन्य कार्य कराए गए थे, लेकिन नवीन मंडी में बाजार में अपनी सब्जी की दुकानें संचालित करने वाले व्यापारियों का रुझान इस ओर नहीं होने के कारण आज दिन तक इसमें सामुदायिक भवन के पास लगने वाली सब्जी की दुकानें शिफ्ट नहीं हो पाई है और न ही नप द्वारा इस ओर ध्यान दिया जा रहा है।

जबकि कई बार नगर परिषद द्वारा बाजार में सब्जी की दुकानें लगाने वाले व्यापारियों को हिदायत दी जा चुकी है। लेकिन इस ओर कोई कार्रवाई न होने के कारण अब तक यहां की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पाया है। ट्रैफिक जाम की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, अफसरों को चिंता ही नहीं है।

दाे माह पहले शासकीय हाईस्कूल के पास लगती थी मंडीः
स्थानीय निवासी छुन्ना सिंह यादव, पप्पन यादव,शिशुपाल सिंह आदि बताते हैं कि दो माह पहले सब्जी मंडी शासकीय हाईस्कूल के बाहर रोड किनारे लगती थी। लेकिन तत्कालीन सीएमओ रमेश यादव ने सभी दुकानदारों की दुकानें हटवा दी थी। जिसके बाद सब्जी विक्रेता नगर के सामुदायिक भवन के पास रोड किनारे अपनी सब्जी की दुकानें लगाने लगे, जो अभी तक लगती आ रही हैं।

सुलभ कॉम्प्लेक्स के आसपास सब्जी विक्रेता अपनी दुकानें लगा रहे
मौ निवासी केशव सिंह, वृंदावन सिंह आदि का कहना है कि सामुदायिक भवन के पास सड़क किनारे सब्जी की दुकानें लगने से रोजाना ट्रैफिक जाम होता है। जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी होती है। इसके अलावा वहीं पर मौजूद सुलभ कॉम्प्लेक्स के आसपास सब्जी विक्रेता अपनी दुकानें लगा लेते हैं। जिससे सुलभ कॉम्प्लेक्स के अंदर तक प्रसाधन के लिए जाने तक के लिए रास्ता नहीं बचता है।

सब्जी मंडी में नहीं जाने के लिए बहाने बनाते हैं दुकानदार
नवीन सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं के बैठने के लिए नप द्वारा टीन शेड व दुकानों का निर्माण कराया गया था। लेकिन बिना व्यापारियों के यह मंडी खाली पड़ी है। इस संबंध में जब भी व्यापारियों से बातचीत की जाती है कि आप लोग अपने दुकानें मंडी में क्यों नहीं लगाते हैं, तो कभी मंडी में ग्राहकी अच्छी नहीं होने तो कभी मूलभूत सुविधाओं की कमी बताकर बहाने बनाते हुए दिखाई पड़ते हैं।

होली के बाद चर्चा की जाएगी
नवीन सब्जी मंडी में दुकानदारों को भेजने के लिए होली के बाद उनसे चर्चा की जाएगी। साथ ही सभी दुकानदारों को सब्जी मंडी में शिफ्ट किया जाएगा।-महेंद्र गुप्ता, तहसीलदार, मौ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें