पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:बिना मास्क दुकानदारी करने पर 100 के चालान काटे, कंटेनमेंट एरिया में खुली दुकानें कराईं बंद

मुरैना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में शनिवार को 4 और कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 71 पर पहुंच गया

जिले में शनिवार को 4 और कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 71 पर पहुंच गया। दिनभर बाजार खुलने की छूट मिलने के बाद उमड़ रही खरीदारों की भीड़ अाैर सोशल डिस्टेंसिंग के लगातार उल्लंघन को देखते हुए शनिवार को पुलिस प्रशासन सड़कों पर उतरा आैर सख्ती दिखाई।  शहर के मुख्य बाजार में शनिवार को एडिशनल एसपी हंसराज सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क लगाकर दुकानदारी कर रहे लोगों के चालान काटे। करीब 100 दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई। इधर कलेक्टर प्रियंका दास ने शहर के कंटेनमेंट एरिया का जायजा लिया। उन्होंने मुख्य बाजार में स्थित तेलीपाड़ा में व्यवस्थाएं देखने के बाद वह वार्ड क्रमांक 32 में स्थित ओवरब्रिज मार्केट में पहुंची। यह इलाका भी कंटेनमेंट एरिया में आता है लेकिन यहां दुकानें और ग्राहक सेवा केंद्र खुले हुए थे। इस क्षेत्र में भीड़ देखकर कलेक्टर ने सीएसपी व एसडीएम आरएस बकना से कहकर खुली हुई सभी दुकानों को बंद कराया और लोगों को हिदायत दी कि जब तक यह इलाका कंटेनमेंट जोन से फ्री नहीं हो जाता, तब तक यहां दुकान नहीं खोली जाएं।

जिले में अब कोरोना के 46 एक्टिव केस

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को जीआरएमसी की रिपोर्ट 2 पॉजिटिव मिले। दोनों ही मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। वहीं रात में आई डीआरडीओ की रिपोर्ट में भी 2 पॉजिटिव सामने आए है। अब जिले में कुल संक्रमित 71 हो गए हैं। इनमें से एक्टिव केस की संख्या 46 है। 

चालान काटने से पहले वीडियो बनाए, ताकि कार्रवाई पर सवाल न उठे

शनिवार को पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने शहर की छोटी बेरिया झंडा चौक हनुमान चौराहा इलाके में चालान की कार्रवाई की। इस दौरान बिना मास्क लगाए दुकानदारी कर रहे व्यापारियों के चालान काटे गए। एडिशनल एसपी हंसराज सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क लगाए बैठे दुकानदारों के पहले फोटो खींचे, इसके बाद उनकी वीडियो बनाए, फिर चालान काटने कार्रवाई की। यह सब प्रयास इसलिए किए गए ताकि व्यापारी पुलिस कार्रवाई पर सवाल नहीं उठा सकें। इस दौरान 100 से अधिक दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें